डीआईजी ने परिक्षेत्र के मिर्जापुर,सोनभद्र के संग भदोही के पुलिस पेंशनरों के साथ की गोष्ठी

मिर्जापुर। रविवार को पुलिस उपमहानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र आर0पी0 सिंह ने स्थानीय पुलिस लाईन सभागार में जनपदों मिर्जापुर सोनभद्र भदोही के पुलिस पेंशनर्स के साथ गोष्ठी की। गोष्ठी के दौरान पुलिस उपमहानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र मिर्जापुर ने उनकी समस्याओं/सुझावों को सुना। साथ ही उनसे अपेक्षा की गई कि वह पुलिस की कार्य प्रणाली से भलि-भांति परिचित होते है।

उनके समस्याओं व सुझावों को सुनकर सम्बन्धित को दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश

असामाजिक तत्वों के संबंध मे कानून व्यवस्था को प्रभावित करने वाली किसी प्रकार की सूचना प्राप्त होने पर उच्चाधिकारियों को सूचित करते हुये उनके द्वारा सहयोग प्रदान किया जाय। उनकी कोई व्यक्तिगत समस्या हो तो वह अपनी बात संबंधित थाने एवं उच्चाधिकारियो के संज्ञान मे निःसंकोच अपनी समस्या से अवगत करायें। समस्त प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष को निर्देशित किया गया कि जब भी कोई सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारी उनके थानें पर उपस्थित हो तो उसकी समस्याओं के शीघ्र निस्तारण किये जाने हेतु तत्काल कार्यवाही करें साथ ही थानों पर बनाए गए पुलिस पेंशनर्स रजिस्टर को अध्यावधिक रखा जाए।

गोष्ठी के दौरान निर्देश दिए कि जनपद के रिटायर पुलिस कर्मियों के चिकित्सा प्रतिपूर्ति के संबंध में त्वरित निस्तारण हेतु संबंधित को आदेशित किया गया। “पुलिस पेन्शनर्स“ के नाम से व्हाटस्एप ग्रुप बनाकर संचालन प्रारम्भ किया जाय, ताकि पुलिस पेन्शनर्स के उनके पेंन्शन, चिकित्सा प्रतिपूर्ति तथा अन्य विभागीय समस्याओं को त्वरित निस्तारित किया जा सके तथा उनको अनावश्यक भाग-दौड़ न लगाना पड़े।

रिटायर्ड पुलिस पेन्शनर्स के डिजिटल पहचान पत्र के बनने के सम्बंध में शिकायत प्राप्त हुई जिस पर त्वरित संज्ञान लेते हुए पहचान पत्र के बनने के सम्बंध में आ रही कमियों को दूर कर शीघ्र ही पहचान पत्र निर्गत करने के सम्बंध में निर्देशित किया गया। पेंशनर्स के वाट्सएप ग्रुप के समुचित उपयोग के साथ ही पुलिस विभाग से सेवानिवृत्त हुए ‘पेन्शनर्स’ से यह भी अनुरोध किया गया कि समय-समय पर अपने अनुभव के आधार पर पुलिस की सहायता करें ताकि उनके अनुभवों का उपयोग कर नई पुलिस प्रणाली को और भी सुदृढ़ बनाया जा सके।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें