मिर्जापुर : हिमाचल बना पुरानी पेंशन बहाली का पांचवा राज्य

मिर्जापुर। हिमाचल प्रदेश की नई सरकार ने पुरानी पेंशन बहाली का ऐतिहासिक निर्णय लिया है, जिससे हिमाचल के साथ साथ देश के 75 लाख एनपीएस कार्मिकों में खुशी की लहर है। राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीपी सिंह रावत ने कहा है कि पुरानी पेंशन बहाली मांग के लिए हिमाचल के एनपीएस कार्मिकों ने दिन रात मेहनत की है। हर तरफ से पुरानी पेंशन बहाली की आवाज बुलन्द की है बी पी सिंह रावत ने हिमाचल की नई सरकार को बधाई देते हुए सभी एनपीएस कार्मिकों को भी बधाई देते हुए कहा कि देश के सभी एनपीएस कार्मिकों अब 2024 के लिए आर या पार के तैयार रहना होगा।

पूरे देश में पुरानी पेंशन बहाली की आवाज बुलन्द करनी होगी। बीपी सिंह रावत ने कहा है राजस्थान छत्तीसगढ़ झारखंड पंजाब और हिमाचल प्रदेश के सभी एनपीएस कार्मिकों को अब देश के अन्य राज्यों के एनपीएस कार्मिकों के लिए संघर्ष करने में सहयोग करना होगा पुरानी पेंशन बहाली मांग के लिए आंदोलन तेज करना होगा।

मोर्चा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष डॉ आलोक यादव एवं प्रदेश महामंत्री विमलेश अग्रहरि ने यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित पुरानी पेंशन विहीन सूबों के मुख्यमंत्री से पुरानी पेंशन शीघ्र बहाल करने और जबरिया एनपीएस खाते खुलवाने पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है। कहा है कि एनपीएस खाते न खोलने पर कार्मिकों का वेतन रोकने की कार्रवाई दुखद और अन्याय है, इसका संगठन पुरजोर विरोध करता है। इस पर रोक नहीं लगाई गई तो आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें