सुल्तानपुर : कानपुर कांड को लेकर आक्रोशित कांग्रेसियों ने किया विरोध प्रदर्शन

सुल्तानपुर। कानपुर की घटना को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया। जिला मुख्यालय से सैकड़ों कांग्रेसी हाथ में तख्तियां लेकर योगी मोदी मुर्दाबाद के नारों के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट पर घंटों बैठकर योगी मोदी मुर्दाबाद के नारों के साथ विरोध प्रदर्शन किया। तख्तियां में ’बुलडोजर नीति नहीं चलेगी, बहू बेटियों पर मनमानी कहां गई स्मृति ईरानी, इज्जत अपनी खाक हो रही बहू बेटियां जलकर राख हो रही, बस अखबारों में चमक रहा है यूपी अंदर से दहक रहा है, बेटियों के सम्मान में कांग्रेस मैदान मे’ नारों के साथ जमकर विरोध जताया। वहीं घटना में मृतक मां बेटी की आत्मा की शांति के लिए जिला कांग्रेस कमेटी में 2 मिनट का मौन रखा गया।

कानपुर की घटना सीधे तौर पर सरकार द्वारा कराई गई हत्या है-अभिषेक सिंह राणा

बता दें कि कानपुर देहात के रूरा थाना क्षेत्र के मडौली गांव में अतिक्रमण की जद में आ रहे मंदिर को प्रशासन की टीम गिराने गई थी। इस दौरान मंदिर के पास की झोपड़ी में आग लग गई. इसमें मां-बेटी जिंदा जल गईं। पीडि़त परिजनों का आरोप है कि जिला और तहसील प्रशासन की टीम ने घर में आग लगाकर मां-बेटी की हत्या कर दी। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि कानपुर की घटना सीधे तौर पर सरकार द्वारा कराई गई हत्या है। जिस तरीके से अतिक्रमण हटाने को लेकर मानवीय संवेदना को तार-तार किया गया, एक ब्राह्मण परिवार होने के नाते सरकार के द्वारा अत्याचार किया गया।

यह दर्शाता है कि भाजपा सरकार के अंदर मानवीय संवेदनाएं नहीं हैं।. एक तरफ लोग वैसे ही दूसरी समस्याओं से पीडि़त हैं। जिस तरह से घटना हुई इसकी स्पष्ट और न्यायिक जांच होनी चाहिए। इस मौके पर वरिष्ठ नेता प्रमोद मिश्र, कृष्ण कुमार मुन्नू मिश्रा, नफीस फारुकी, हरीश त्रिपाठी, राजेश श्रीवास्तव, महेंद्र सिंह, हौसिला भीम, प्रेम भारती, राहुल त्रिपाठी, रणजीत सिंह सलूजा, सुब्रत सिंह सनी, राजेश तिवारी, तेज बहादुर पाठक, अमोल बाजपेयी, वरुण मिश्र, पवन मिश्र कटावा, इमरान, अतिउल्ला अंसारी मोहम्मद इमरान (मोनू), मो. सोहेल खान ईशान अहमद, नंदलाल मौर्य,ओम प्रकाश त्रिपाठी चैटाला, राहुल मिश्रा, आदि सैकड़ों कांग्रेसी थे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें