बहराइच : बर्दिया गांव में फैला खसरा, बीमारी की चपेट में कई लोग

मिहिपुरवा/बहराइच l बर्दिया गांव में फैले संक्रमण के कारण आधा दर्जन लोग खसरे की चपेट में आने से बीमार हैं। गांव में तेजी से खसरा फैलता जा रहा है। जिससे ग्रामीणों में दहशत बनी हुई है। स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते लोग निजी चिकित्सकों से इलाज कराने पर मजबूर हैं। विकासखंड मिहीपुरवा के थाना सुजौली क्षेत्र अंतर्गत भारत-नेपाल सीमा पर स्थित बर्दिया गांव में खसरे की बीमारी ने पैर पसार लिया है। खसरे से गांव के करीब आधा दर्जन लोग बीमार हैं। वहीं अबतक आधा दर्जन बच्चों ने खसरे की बीमारी से महीने भर कष्ट झेला है। बर्दिया गांव में अफरोज पुत्र नूर मोहम्मद, रिज़वान पुत्र चुन्नू व हसमत अली पुत्र रोजन अली खसरे की चपेट हैं।

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, निजी चिकित्सकों से इलाज करा रहे बीमार

जो पिछले 10 दिनों से बीमार हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में खसरा तेजी से फैल रहा है लेकिन स्वास्थ्य विभाग की ओर से अभी तक उनके उपचार व बचाव को लेकर कोई इंतजाम नही किया गया है। बर्दिया गांव के अकबर अली, कौसर अली, अनिल, तनवीर अंसारी, ग्राम प्रधान आम्बा इकरार अंसारी आदि का कहना है कि क्षेत्र में दो पीएचसी आम्बा और सुजौली है जहां दोनों पर चिकित्सक मौजूद नही हैं।

बिना चिकित्सकों के चल रहा पीएचसी आम्बा और सुजौली

बीमार लोग मजबूरन निजी चिकित्सकों से अपना इलाज करा रहे हैं। गांव में साफ सफाई की व्यवस्था भी शून्य है गांव में जगह जगह गंदगी फैली हुई है नालियां बजबजा रही हैं जिम्मेदार मौन हैं जिसके कारण संक्रमण गांव में फैल रहा है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें