फतेहपुर : विरोध करने पर एबीवीपी कार्यकताओ पर एफआईआर

दैनिक भास्कर ब्यूरो

फतेहपुर । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भाजपा का ही आनुसांगिक संगठन है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं के साथ राधा नगर के सिपाहियों द्वारा की गई गाली गलौज व अभद्रता व संगठन के खिलाफ अभद्र टिप्पणी के मामले में आरोपित सिपाहियों के खिलाफ कार्यवाही की बजाय पीड़ित संगठन के लगभग तीन दर्जन कार्यकर्ताओ के खिलाफ संगीन आपराधिक धाराओं में मुकद्दमा दर्ज हुआ है। एफआईआर में पुलिस का कहना है कि एबीवीपी के नाम पर कुछ लोग अराजकता फैला रहे थे जिससे सड़क जाम हो गई। माहौल खराब हो गया।

विगत तीन दिन पूर्व राधानगर थाने के दो सिपाहियो और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के एक पदाधिकारी से कहासुनी हो गई थी जिसका पदाधिकारी ने विरोध किया तो सिपाहियों ने पुलिसिया रौब दिखाते हुए संगठन के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करते हुए कार्यकर्ता के साथ भी गाली गलौज व अभद्रता शुरू कर दिया। पीड़ित पदाधिकारी ने सिपाहियों द्वारा की गई अभद्रता की जानकारी अपने संगठन के अन्य पदाधिकारियों के साथ साझा की।

चार नामजद सहित तीस अज्ञात पर उल्टा पुलिस को पीटने का आरोप

अगले दिन संगठन के कार्यकर्ताओं ने संगठन पदाधिकारी के साथ सिपाहियों द्वारा की गई अभद्रता का विरोध करते हुए राधानगर थाने का घेराव कर आरोपित सिपाहियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की थी। हंगामे की सूचना पाकर पहुंचे सीओ सिटी वीर सिंह ने विरोध कर रहे संगठन पदाधिकारियों को जांच के बाद आरोपित सिपाहियों के खिलाफ दो दिनों के अंदर कार्यवाही कराये जाने का आश्वासन देते हुए मामला शांत करवा दिया था। मामला शांत होते ही पीड़ित साथी को लेकर सभी संगठन कार्यकर्ता अपने घर लौट गये। इधर पुलिस ने आरोपित सिपाहियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की बल्कि उल्टे संगठन के ही पीड़ित कार्यकर्ताओ को मारपीट व सरकारी कार्य मे बाधा पहुंचाना सहित सड़क जाम करने का आरोप लगाकर एफआईआर लिख दिया।

पुलिस ने बलराम द्विवेदी पुत्र श्रीराम द्विवेदी, शिवम द्विवेदी निवासीगण खेसहन, शिवमंगल के साथ अनुज निवासी बवारा थाना गाजीपुर के खिलाफ नामजद व संगठन के लगभग तीन दर्जन अज्ञात साथियो के खिलाफ पुलिस कर्मियों से गाली गलौज, मारपीट, सरकारी कार्य मे बाधा पहुँचाना, जान माल की धमकी देने, नौकरी से निकलवाने जैसी संगीन आपराधिक धाराओं में मुकद्दमा दर्ज कर पढ़ने लिखने वाले छात्रों को पुलिस रिकार्ड में बेवजह अपराधी बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें