फतेहपुर : मुआवजे की मांग को लेकर किसानों ने कोल्ड स्टोर में डाला ताला

दैनिक भास्कर ब्यूरो

फतेहपुर । थरियांव थाना क्षेत्र के बहरामपुर स्थित शंकर वरदानी सिंह कोल्ड स्टोर में शुक्रवार को सैकड़ों किसानों ने मुवावजे की मांग को लेकर गेट पर ताला डालकर हंगामा करना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची नायब तहसीलदार लक्ष्मी बाजपेई और थाना प्रभारी आशुतोष कुमार सिंह के आश्वासन पर किसान मान गए। दरअसल थरियांव थाना क्षेत्र के बहरामपुर के समीप स्थित शंकर वरदानी सिंह कोल्ड स्टोर में बीते 28 फरवरी को ट्रक की टक्कर से अमोनिया गैस का कंडेंसर पाईप फटने से रिसाव की वजह से पूरे इलाके में गैस फैल गई थी जिसमें चार लोग घायल हुए थे।इसके बाद कोल्ड स्टोर के आसपास हजारों बीघे गेंहू की फसल झुलस गई।

नायब तहसीलदार के आश्वासन पर माने

शुक्रवार को फसल के मुआवजा की मांग को लेकर करनपुर व बहरामपुर के ग्रामीण रामराज, रहीमाल, गोवर्धन, रवि कुमार, गुलाब सिंह, अंकित, सियाराम, रामबली, ललिता, नीता, बेनी पाल, संत कुमार, रामचंद्र, करन, ओमप्रकाश, अनंत राम, गोविंद, सूरजपाल, मनोज समेत सैकड़ों किसानों ने गेट पर ताला डालकर आवागमन जाम कर दिया।किसानों का आरोप रहा कि अमोनिया गैस की चपेट से आसपास की फसल धीरे धीरे सूख रही है जिसका मुआवजा कोल्ड स्टोर मालिक दें।

मामला बढ़ता देख कोल्ड स्टोर संचालक की सूचना पर नायब तहसीलदार लक्ष्मी बाजपेई व थाना प्रभारी आशुतोष कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर किसानों को शांत कराया। नायब तहसीलदार ने आश्वस्त किया कि राजस्व टीम से जॉच कराकर उचित मुआयजा दिया जाएगा उसके बाद किसान मान गए।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें