गढ़ी गांव में विजय नंबरदार के समर्थन में उमड़ा जनसैलाब

भास्कर समाचार सेवा
मानेसर
।‌मानेसर नगर निगम चुनाव की आहट अब सुनाई देने लगी है। तमाम राजनीतिक दलों ने एक ओर जहां अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं तो वहीं दूसरी ओर निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी अपने संपर्कों और लोकप्रियता के दम पर मैदान में ताल ठोक दी है। वजीरपुर गांव के सरपंच प्रदीप सिंह के भाई विजय नंबरदार ने शनिवार को गढ़ी गांव में जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया। उनके समर्थन में लोगों का भारी हुजूम देखने को मिला। लोग उनके पक्ष में विजय नंबरदार जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। दैनिक भास्कर ने जब लोगों से उनकी प्रतिक्रिया लीं तो उनका साफ कहना था कि डॉ विजय नंबरदार साफ सुथरी छवि के ईमानदार और पढ़े लिखे व्यक्ति है। मानेसर और इस क्षेत्र में आने वाले गांव और यहां के लोगों को समझते हैं।  यहां की जनसमस्याओं से अच्छी तरह वाकिफ हैं। वही इस क्षेत्र का विकास कर सकते हैं। शिक्षा और विकास ही मेरा ही मेरा लक्ष्य
पेशे से शिक्षक स्वभाव से सौम्य डॉ विजय सिंह नंबरदार गढ़ी गांव में लोगों की तालियों की गड़गड़ाहट के बीच कहा कि क्षेत्र और गांव में शिक्षा का प्रसार और ज़मीन विकास ही उनके मुख्य लक्ष्य हैं। उनका कहना है कि शिक्षा व्यक्ति का और जमीनी विकास समाज की प्रगति के रास्ते खोल देता है। इसलिए वह इन दोनों बातों पर ज्यादा जोर दे रहे हैं। उसके अलावा मनेश्वर के बहुत सारे गांव में पानी के भराव की और पीने के पानी की समस्या है। इस पर भी हो लगातार काम करेंगे। कहना है कि मेयर के चुनाव में यदि लोगों का आशीर्वाद प्राप्त होता है तो वो शिक्षा स्वास्थ्य के अलावा महिलाओं के सशक्तिकरण पर विशेष जोर देंगे। ताकि देश और क्षेत्र की आधी आबादी की प्रतिभा सामने आए और वो समाज के सतत् विकास में अपना योगदान दे सकें। 
डॉ विजय सिंह नंबरदार नेता नहीं हमारे प्रिंसिपल हैं
क्षेत्र के युवा भी डोर टू डोर अभियान में डॉक्टर विजय नंबरदार के साथ कदमताल करते हुए नजर आए और उनका कहना है कि डॉक्टर साहब हमारे लिए नेता नहीं हमारे प्रिंसिपल रहे हैं हमारे शिक्षक रहे हैं। एक स्कूल के छात्रों ने प्रसार भारद्वाज का कहना है कि डॉ साहब ने स्कूल में मेरे जैसे बहुत सारे छात्रों को खेलों में आगे बढ़ाया। पढ़ाई लिखाई के साथ-साथ उन्होंने खेल प्रतिभाओं को भी निखारने का काम किया इसलिए उनकी जीत में कोई शक ही नहीं होना चाहिए। वहीं गढ़ी गांव के दुकानदार किशन पाल का कहना है कि डॉक्टर साहब को हम अच्छे से जानते हैं उनकी ईमानदारी पर कोई सवाल नहीं उठा सकता वह सब से मिलजुल कर चलने वाले व्यक्ति हैं अगर वह मेयर के चुनाव में उम्मीदवार बनते हैं तो पूरे गांव का समर्थन उन्हें प्राप्त होगा। 


एक शानदार शिक्षक और ईमानदार छवि के धनी हैं डॉ विजय नंबरदार
मानेसर से जितने भी एक पद के उम्मीदवार सामने आ रहे हैं उनमें डॉ विजय नंबरदार का कद और लोकप्रियता के मामले में सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं।‌ भले ही वो राजपूत बिरादरी (चौहान) से से हो लेकिन समाज के सभी तबकों में उनका प्रभाव है। श्री चौहान का कहना है कि सभी का खून लाल है और हम 36 बिरादरी में पैदा हुए हैं और सभी वर्गों और समुदायों का हमें बराबर सम्मान और समर्थन हासिल है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें