कानपुर : खेलो इंडिया मशाल का हुआ जोरदार स्वागत छात्र-छात्राओं ने रंगारंग कार्यक्रमों की दी प्रस्तुति

कानपुर। खेलो इंडिया के खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए लखनऊ से चली मशाल रैली रविवार को छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर पहुंची। यहां पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक, उपनिदेशक खेल मुद्रिका पाठक, मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर ने रैली का जोरदार स्वागत किया।

विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम हॉल में आयोजित कार्यक्रम में छात्र छात्राओं ने विभिन्न प्रकार की सांस्कृतिक प्रस्तुति देकर लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। एसएन सेन डिग्री कॉलेज की छात्राओं ने देशभक्ति पर अपनी प्रस्तुति देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं कुछ छात्र छात्राओं ने योग के आसन करके लोगों को स्वस्थ रहने का संदेश दिया।

मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर ने कहा कि लोगों को पढ़ाई के साथ साथ खेल में भी प्रतिभाग करना चाहिए। इससे आपके मस्तिष्क का विकास होता है और एकता की भावना आती है। प्रो. विनय कुमार पाठक ने कहा कि खेलों इंडिया में जाने वाले सभी प्रतिभागी बहुत भाग्यशाली हैं। इन्हें अपने जज्बे को हमेशा कायम रखना चाहिए। खेल में हार-जीत मायने नहीं रखती है। उप निदेशक खेल मुद्रिका पाठक ने कहा कि खेल हमारे शरीर को हमेशा स्वस्थ रखता है। इसलिए हर व्यक्ति को किसी ना किसी खेल में प्रतिभाग करते रहना चाहिए।

खेलो इंडिया के तहत बैडमिंटन,टेबल टेनिस,हॉकी,फुटबॉल,हैंडबॉल,एथलेटिक्स,कुश्ती,कबड्डी आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। इसमें दो सौ विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राएं प्रतिभाग करेंगे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें