कानपुर : विस अध्यक्ष ने की समग्र विकास कार्यो की समीक्षा बैठक, दोनों सांसद ने बनाई दूरी

कानपुर।मेयर के चुनाव के बाद विकास कार्यो की समीक्षा करने के लिये विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने शहर के अफसरों संग समीक्षा बैठक की। खास बात रह कि इस बार भी इस बैठक से दोनों सांसद नदारद रहे। सोमवार को विकास कार्यो की समीक्षा बैठक मंडलायुक्त ने बुलायी थी जिसमें सतीश महाना भी शामिल हुए थे। नये एयरपोर्ट के उदघाटन को लेकर खास तौर पर ये बैठक बुलायी गयी थी।

मंडलायुक्त कार्यालय में सोमवार को आयोजित बैठक के बाद मीडिया से बोलते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने सांसदों और विपक्षी विधायकों के शामिल न होने के सवाल पर कहा कि सूचना देना हमारा काम है, किसी को निमंत्रण देना हमारा काम नहीं है। 

– सपा विधायक ने खड़े किए सवाल 

इसके बाद से सपा विधायक अमिताभ बाजपेई ने वीडियो जारी कर विकास कार्यों की बैठक को लेकर कई सवाल खड़े किए। उन्होंने आरोप लगाया कि निकाय चुनाव के बाद से बड़े पदों पर आसीन लोगों के दिल छोटे हो गए हैं। बैठक को लेकर कोई सूचना भी नहीं दी गई। हालांकि जब उन्हें किसी और माध्यम से सूचना मिली तो कमिश्नर कैंप ऑफिस पहुंचे।

सपा विधायक ने आगे कहा कि बैठक में बड़े-बड़े विकास कार्यों पर चर्चा होती है, लेकिन शहर की बड़ी समस्या पेयजल, सड़क, नाली, सीवर आदि बड़े मुद्दों पर कोई बात नहीं की जाती है। बैठक में जिन भी मुद्दों पर चर्चा होती है,उन पर कोई कार्य भी नहीं किया जाता है। बैठक में भाजपा के दोनों सांसद नहीं पहुंचे थे।

– बैठक में शामिल हुए भाजपा विधायक

कानपुर शहर की विकास परियोजनाओं की गति और स्थिति का जायजा लेने के लिए 3 माह में एक बार विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की अध्यक्षता में सभी जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारियों संग समीक्षा बैठक की जाती है। बैठक में महापौर प्रमिला पांडे, विधायक सुरेंद्र मैथानी,महेश त्रिवेदी,स्वप्निल वरुण,अभिजीत सिंह सांगा,सलिल विश्नोई अरुण पाठक सहित भाजपा के जनप्रतिनिधि भी शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें