कानपुर: महिला सिपाही ने बचायी कुत्ते की जान

कानपुर। ट्रैफिक से लेकर महिला छेड़छाड़ को लेकर जागरूक वीडियो बनाकर जनता को जागरूक करने वाली कानपुर पुलिस कमिश्नरेट की महिला सिपाही आंफसा एक बार फिर सुर्खियों में है।

इस बार उन्होंने एक श्वान को बचाने के लिये कड़ी मशक्कत की।श्वान की गर्दन में डब्बा फस गया था। जिसकी वजह से वह इधर-उधर मारा मारा घूम रहा था। गर्दन में फंसे डब्बे की वजह से वह कुछ देख नहीं पा रहा था।महिला पुलिस आरक्षी अफसाना बानो पुलिस उपायुक्त यातायात कार्यालय में तैनात है।

महिला आरक्षी की नजर परेशान श्वान पर पड़ी। महिला आरक्षी की इंसानियत जाग उठी। उन्होंने तुरंत ही उसके पास जाने की कोशिश की। लेकिन परेशान कुत्ता इधर-उधर भाग रहा था। शायद उसे कुछ समझ नहीं आ रहा था।आरक्षी द्वारा काफी मशक्कत के बाद श्वान के नजदीक पहुंचा जा सका। बड़े ही आराम से श्वान के गर्दन में फंसे डिब्बे को बाहर निकाला गया।

जब कुत्ते की गर्दन से डब्बा बाहर निकाला गया, तो वह एक किनारे बैठ कर राहत की सांस लेता रहा। महिला आरक्षी ने इंसानियत का परिचय देते हुए श्वान को सहलाते हुए उसे पानी पिलाया। जब कुछ देर में कुत्ता अपने आप को सुरक्षित महसूस करने लगा, तो उसे छोड़ दिया गया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें