फतेहपुर : दोगुना किराया देने के बाद भी नहीं मिल रहे वाहन, भटक रहे राहगीर

दैनिक भास्कर ब्यूरो

फतेहपुर । जहानाबाद परिवहन विभाग की उदासीनता कहें या क्षेत्रवासियों की बदनसीबी तहसील एवं जिला मुख्यालय आवागमन हेतु सुबह 9:00 बजे के बाद नगर के राजकीय बस स्टैण्ड से जाने एवं आने के लिए ई- रिक्शों के अतिरिक्त कोई साधन नहीं है जिसके चलते यात्रियों को कई गुना ज्यादा किराया देकर गंतव्य तक पहुंचना पड़ रहा है। कस्बे के उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के बस स्टैण्ड से बकेवर, खजुहा, बिंदकी, होते हुए फतेहपुर तक जाने के लिए सुबह 7, 8, 9 बजे तक 3 बसों का संचालन किया जा रहा है। सुबह 9 के बाद से उक्त मार्ग पर कोई भी सरकारी बस का संचालन नहीं किया जाता है।

अनावश्यक सख़्ती से प्राइवेट वाहन बंद, ई रिक्शा ही सहारा

जिसके चलते उक्त मार्ग पर बसने वाले गांव में निवास करने वाले लोगों तथा तहसील एवं मुख्यालय में जरूरी कार्यों से आने जाने वाले यात्रियों को जहानाबाद से बकेवर तक 11 किलोमीटर की दूरी ई-रिक्शा द्वारा करने में प्रति यात्री 30 से 40 रुपये तथा बकेवर से खजुहा की दूरी लगभग 8 किलोमीटर तय करने हेतु 20 से 30 रुपये प्रति सवारी तथा खजुहा से बिन्दकी दूरी लगभग 6 किलोमीटर तय करने हेतु प्रति सवारी ₹15 से 20 रुपये अदा करना पड रहा है ।

दिन भर में चल रही सिर्फ तीन सरकारी बसे

ई रिक्शा में यात्रा करते समय जान का जोखिम अलग से रहता है क्योंकि अधिक धन कमाने के चक्कर मे ई रिक्शा वाले 9-10 सवारी बैठाते हैं। इस संबंध में जब जहानाबाद विधायक राजेंद्र सिंह पटेल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि क्षेत्रवासियों की इस समस्या के समाधान हेतु मैंने आरएम कानपुर से बात कर उपरोक्त मार्ग पर सीएनजी बसों के संचालन के लिए कहा है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें