कानपुर : पर्चा बनवाने को लेकर तीमारदारों से हुई नोकझोंक

कानपुर। हैलट अस्पताल जहां मरीजों को बेहतर सुविधा देने के लिए कोई ना कोई नये आयाम को स्थापित कर रहा है, लेकिन मरीजों के तीमारदारों को जानकारी ना होने पर उनके तीमारदार विभाग के कर्मचारियों से उलझ रहे हैं। जबकि पर्चा बनवाने के लिए अब एप्प को लॉन्च किया है ताकि मरीज़ों को बेहतर सुविधा प्रदान की जा सके। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ संजय काला ने मरीज़ों को बेहतर सुविधा देने लिए ड्राइफकेस एप्प को एक माह पूर्व लॉन्च किया।

पर्चा बनवाने के लिए हैलट में उमड़ी भीड़,जागरूक करने के लिए 3 सहायता काउंटर बनाये गए

इस एप्प को रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से स्मार्ट फोन में डाऊनलोड करके अस्पताल में लगे क्यू आर कोड को स्कैन कर पर्चे को स्वयं बना सकते है। लेकिन जानकारी न होने के मुझे कारण मरीज के तीमारदार पर्चा बनवाने आये जहां उन्हें इस सुविधा के बारे जानकारी नही थी जिसके चलते वह वहां के कर्मचारियों से नोकझोंक करने लगे।

बाद में सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह उनको समझाया कि अब पर्चा ऑनलाइन में परिवर्तन हो चुका है सब ऑनलाइन सिस्टम से हो रहा है, लिहाजा ऐप को इंस्टॉल कर बिना लाइन लगाया खुद पर्चे को बना सकते हैं जब समझाया गया तब जाकर तीमारदार शांत हुए। वही मरीज़ के तीमारदारों को जानकारी देने के लिए 3 सहायता काउंटर खोले गए है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें