पीलीभीत : ग्राम पंचायत चंदोई में लाखों का घोटाला, डीएम से हुई शिकायत

दैनिक भास्कर ब्यूरो

पीलीभीत। ग्राम पंचायत में लाखों रुपए का घोटाला होने की शिकायत जिलाधिकारी से की गई है, इतना ही नहीं गांव के लोगों ने नोटरी युक्त शपथ पत्र प्रस्तुत करते हुए ग्राम प्रधान और पंचायत सचिव के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। विकासखंड मरौरी की ग्राम पंचायत चंदोई में हुए लाखों रुपए के घोटाले की शिकायत जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार को की गई। करीब 1 दर्जन से अधिक ग्रामीणों ने डीएम के समक्ष शपथ पत्र प्रस्तुत करते हुए आरोपी ग्राम प्रधान और सचिव के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा है। आरोप है कि ग्राम प्रधान रुबीना और पंचायत सचिव ने लाखों रुपए का गबन करते हुए वित्तीय अनियमितताओं को बढ़ावा दिया है।

ग्रामीणों ने शिकायती पत्र के साथ शपथ पत्र प्रस्तुत कर की शिकायत

ग्राम पंचायत में इंटरलॉकिंग का काम फर्जी दर्शाया गया, सीसी निर्माण के भी लाखों रुपए निकाले गए। चंदोई खकरा पुल के पास फिल्टर चौंबर निर्माण के नाम पर सात लाख रुपए से अधिक धनराशि का गबन हुआ, मिट्टी भराव से लेकर नाली स्लैब और हैंड पंप रिबोर के नाम पर लाखों रुपए का बंदरबांट करने की शिकायत है।

इसके अलावा हाइलोजन स्ट्रीट लाइट के साथ कोविड-19 के दौरान सैनिटाइजर, मास्क फर्जी बिल वाउचर लगाकर रुपए हड़पने की बात लिखी है। भ्रष्टाचार के मामले में मोहम्मद इकरार, मनोज कुमार मिश्रा ने शिकायती पत्र के साथ नोटरी का शपथ पत्र प्रस्तुत करते हुए कार्यवाही की मांग की है। शिकायत करने वालों में इनके अलावा ग्राम प्रधान बिलगावां गंगा प्रसाद वर्मा, ग्राम प्रधान हिम्मतनगर नरपत लाल और गोविंद, शब्बीर अहमद, शमशाद अहमद, हबीब अहमद, विष्णु राम सहित 14 लोगों ने शिकायती पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें