बहराइच : कार्यालयों में बाबू बनकर बैठे है सफाई कर्मचारी, गांव में लगा गंदगी का अंबार

बहराइच। जिले भर की कई ग्राम पंचायतों में सफाई कर्मचारियों की कमी है। लेकिन काफी कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी न पूरी कर अधिकारियों के कार्यालयों में बाबू बने बैठे हैं। ऐसे में जो कमी है वह और बढ़ी हुई है। कई कर्मचारी अधिकारियों के अर्दलीय बने घूमते हैं। जब अधिकारी ही सफाई कर्मचारियों को अपने साथ लगाए बैठे हैं तो गांवों की सफाई कैसे हो पाएगी। खंड विकास अधिकारी तेजवापुर अजय प्रताप सिंह ने एक बैठक के दौरान सभी सफाई कर्मचारी को कार्यरत गांव समुचित साफ सफाई करने के निर्देश दिए थे। साथ ही कार्रवाई की भी चेतावनी दी थी लेकिन इस आदेश का खास असर नहीं हुआ।

नतीजा वही है कि अधिकारियों के कार्यायल और कारों में यह सफाई कर्मचारी दिखाई देते हैं। तेजवापुर के ग्राम पंचायत विजौवापुर खास में सफाई कर्मचारी कामता प्रसाद उर्फ राजू की तैनात हैं। सफाई कर्मचारी कामता प्रसाद तैनाती से गांव अभी तक सफाई के लिए गांव नहीं गये है।

लेकिन जिला मुख्यालय स्थित विकास भवन में डीपीआरओ कार्यालय में साहब के आफिस की शोभा बढ़ाते है।जबकि इनकी तैनात राजस्व गांव विजौवापुर में है। वर्षों से साफ सफाई न होने से नाली जाम है।नाली जमा गंदा पानी से उठती दुर्गन्ध से ग्रामीण परेशान हैं। लेकिन समस्या की समाधान नहीं हो रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि यदि बरसात से पूर्व नाली की सफाई नहीं की गई तो गांव में जल भराव की स्थिति उत्पन्न हो जाएगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें