रामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा में तैनात सिपाही नें खुद को मारी गोली, जांच में जुटी पुलिस!

अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा में तैनात पीएसी जवान के द्वारा खुद को गोली मारने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि वेद मंदिर के पास सुरक्षा पॉइंट पर पीएसी के जवानों की ड्यूटी लगी थी. इसी समय एक पीएससी के जवान के राइफल से गोली चली. गोली उसके गले से होते हुए सिर को भेद कर ऊपर निकल गई. इसके बाद तुरंत उसे निकट के श्री राम अस्पताल और फिर दर्शन नगर ट्रामा सेंटर ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक सिपाही पीएसी की 25वीं बटालियन का है जिसका नाम कुलदीप कुमार त्रिपाठी है।

जानकारी के अनुसार पीएसी जवान कुलदीप कुमार यूपी के सिद्धार्थ नगर जिले के बांसी थाना क्षेत्र का निवासी था. जिस तरह से सिपाही की गोली से मौत हुई है उसको देखने पर लगता है कि उसने खुद को गोली मारी है. हालांकि सुरक्षा पॉइंट के बाहर पीएसी के उसके साथी जवान तैनात थे इसलिए इस घटना में किसी बाहरी व्यक्ति का हाथ होने के संकेत नहीं मिलते. अब सवाल यह उठता है कि यह गोली दुर्घटनावश चली या फिर किसी अवसाद के कारण सिपाही ने खुद को गोली मार ली? अयोध्या पुलिस उसकी मौत के पीछे के कारणों का पता लगा रही है।

जांच में जुटी पुलिस

वहीं इस मामले में आईजी पीएसी अपर्णा कुमार का कहना है कि दुर्घटनावश यह हादसा हुआ ये बहुत दुखद बात है. आईजी ने बताया कि परिवार के लोग भी आ गए हैं. उन्होंने कहा कि जो संभव मदद होगी वो हम करने को तैयार हैं. वहीं हादसे के पीछे के कारणों पर कुछ भी कहने से पुलिस अधिकारी अभी तक बच रहे हैं. अफसर साफ तौर पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है. वहीं इस घटना पर अयोध्या की आईजी रेंज ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें