एक्ट्रेस जीनत अमान ने बताया अपना सीक्रेट, बोलीं- पार्टीज में अक्सर उधार लेकर कपड़े पहनती हूं

वेटरन एक्ट्रेस जीनत अमान ने अपनी शादी से जुड़े कुछ सीक्रेट शेयर किए हैं। उन्होंने गुपचुप तरीके से शादी सिंगापुर में की थी। साथ ही उन्होंने ये सीक्रेट भी शेयर किया कि फंक्शन में पहने हुए उनके अधिकतर कपड़े उधार लिए होते हैं। इस बात का हवाला देते हुए उन्होंने यंग जेनरेशन से कहा कि वो दिखावे के चक्कर में पैसों की बर्बादी न किया करें।

जीनत अमान ने सोशल मीडिया पर ये पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट के जरिए उन्होंने अपनी शादी से जुड़ी कई यादें साझा की हैं। उन्होंने लिखा है- मेरे बच्चों के पिता के साथ मैंने सीक्रेट शादी की थी। हमने भागकर सिंगापुर में शादी की थी, जहां पर गवाह के तौर पर सिर्फ 2 लोग की मौजूद थे। शादी बिल्कुल सादे तरीके से हुई थी।

अधिकतर फैंसी कपड़े उधार लिए होते हैं

उन्होंने आगे बताया कि उनके अधिकतर फैंसी कपड़े और गहने उधार लिए होते हैं और उधार लेने में कोई बुराई नहीं है। उन्होंने कई महिलाओं को प्रेरित करते हुए लिखा- इस मौके का फायदा उठाते हुए मैं आपको एक और सीक्रेट बताऊंगी। ऐसे अवसर पर मैं जो फैंसी डिजाइनर कपड़े पहनती हूं वो अधिकतर उधार लिए ही होते हैं। मैंने जो गहने पहने हुए थे, वो अर्जेंटम के विमल ने मुझे उधार दिए थे। तस्वीर में दिख रहा नीला शरारा मेरी दोस्त मोहिनी छाबड़िया ने भेजा था। इसे ड्राई क्लीन कर वापस कर दिया जाएगा।

युवाओं को दिखावे के लिए महंगे कपड़े नहीं खरीदने चाहिए

मैं ये साझा इसलिए कर रही हूं कि क्योंकि मैं नहीं चाहती कि आज के युवा नए कपड़े खरीदने या अपनी क्षमता से अधिक खर्च कर कपड़े खरीदने में दबाव महसूस करें। वे लोग सेलिब्रिटी को डिजाइनर कपड़ों में देख कर बिल्कुल ऐसा ना करें। आपका मन जो कपड़े खरीदने का कर रहा है खरीदीए, उधार लीजिए, पर दिखावे के चक्कर में बजट से बाहर ना जाइए। जो भी पहनिए, उस में खुश रहिए। मेरी किताब में, आराम ही सब कुछ है।

पहले पत्रकार थीं, फिर मॉडलिंग से बनाई पहचान

पढ़ाई अधूरी रह जाने के बाद जीनत ने फेमिना मैगजीन के लिए लिखने का काम करना शुरू कर दिया। मतलब की जीनत ने करियर की शुरुआत बतौर पत्रकार की थी। फैशन मैगजीन में काम करने की दौरान जीनत को भी मॉडलिंग के तरफ झुकाव होने लगा। इसके बाद वो मॉडलिंग करने लगी। खूबसूरत होने की वजह से जीनत को पॉजिटिव रिस्पांस भी मिलता रहा और वो मॉडलिंग के फील्ड में आगे बढ़ती गईं। 19 साल की उम्र में उन्होंने फेमिना मिस इंडिया और मिस एशिया पेसिफिक इंटरनेशनल के खिताब भी अपने नाम किए। ये खिताब जीतने वाली वो पहली साउथ एशियाई महिला बनीं। इसके बाद वो देश-विदेश, हर जगह की मैगजीन कवर पर छा गईं।

दो शादियां फिर भी प्यार के लिए तरसती रहीं

फिल्म अब्दुल्ला में जीनत अमान के साथ संजय खान भी कास्ट किए गए थे। ऐसा माना जाता है कि इसी फिल्म की शूंटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी, जिसके बाद दोनों गुपचुप शादी कर ली। कुछ समय बाद संजय खान इस शादी से मुकर गए इसलिए दोनों की शादी को गैराकानूनी करार किया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजय खान ने इस फिल्म के दौरान चल रही एक पार्टी में जीनत अमान को बुरी तरह मारा था, जिसके चोट के निशान आज भी उनकी आंख पर हैं।1985 में कानूनी रूप से जीनत अमान ने मजहर खान शादी की थी। इस शादी से उनकी मां बिल्कुल खुश नहीं थीं, इसके बाद वो इस शादी को बहुत महत्व देती थीं। इस शादी से जीनत अमान ने दो बेटे भी हुए। एक इंटरव्यू में जीनत अमान ने खुद ये बताया था कि वो इस शादी से खुश नहीं थी।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें