कानपुर : कासगंज एक्सप्रेस में लगी अचानक आग से यात्रियों में मची अफरातफरी, राहगीरों ने बुझाई आग

दैनिक भास्कर ब्यूरो ,

बिल्हौर, कानपुर। बिल्हौर स्टेशन के समीप सुभानपुर के पास स्टेशन पर पहुंचने से पहले कासगंज एक्सप्रेस में आग लगने से अफरातफरी  मच गई। कस्बे के समीप सुभानपुर गांव के सामने कानपुर से फर्रुखाबाद की ओर जा रही कासगंज एक्सप्रेस में अचानक आग की लपटें उठने लगीं। ट्रेन के रुकते ही यात्रियों में अफरातफरी मच गई। गार्ड व चालक द्वारा आग बुझाने के बाद ट्रेन को आगे बढ़ाया गया।

गुरुवार को दोपहर बाद कानपुर सेंट्रल से कासगंज मथुरा के लिए जा रही कासगंज एक्सप्रेस ट्रेन में गुरुवार शाम लगभग साढ़े चार बजे बिल्हौर रेलवे स्टेशन से लगभग एक किलोमीटर पहले सुभानपुर गांव के सामने ट्रेन के चौथे डिब्बे में नीचे पहियों के पासबधुआं और आग की लपटें उठने लगी। घटना देख जहां सवारियों में अफरातफरी मच गई वहीं गार्ड द्वारा चालक को सूचना देकर ट्रेन को रुकवाया गया। ट्रेन रुकते ही सवारियां में कूद-कूद कर भागने लगीं। ट्रेन से उतरे गार्ड व चालक द्वारा ट्रेन में मौजूद फायर सिलेंडर व चूने की मदद से आग को बुझाया गया।

इस दौरान लगभग आधे घंटे तक ट्रेन मौके पर खड़ी रही और देखते ही देखते ट्रैक के दोनो तरफ ग्रामीण व सवारियों की भीड़ जमा हो गई। आग बुझाने के बाद ट्रेन गतंव्य के लिए रवाना हो गई।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उत्तरीपूरा स्टेशन पर ही उठ रहा था धुआं ट्रेन से उतरी सवारियों के अनुसार चौथी बोगी में पहियों के पास से निकलने के बाद ही धुआं उठने लगा था। जिसके चलते उत्तरीपूरा स्टेशन पर ट्रेन को रोका गया था और धुआं बंद होते ही ट्रेन को फिर आगे बढ़ा दिया गया था।

पुलिस और एंबुलेंस मौके पर पहुंची, घटना की सूचना मिलते ही कस्बा इंचार्ज कमल सिंह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और चंद्र कदम की दूरी पर मौजूद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से एंबुलेंस भी मौके के पर पहुंच गई। वहीं किसी के हताहत न होने से लोगों ने राहत के सांस ली। ट्रेन के ब्रेक-शू रगड़ने के कारण हुआ हादसाट्रेन में मौजूद गार्ड के अनुसार चौथी बोगी में पहियों के ब्रेक-शू रगड़ने के कारण पहियों के पास से धुआं उठने लगा था।

Dainikbhaskarup.com अब WhatsApp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें
https://whatsapp.com/channel/0029Va6qmccKmCPR4tbuw90X

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें