लखीमपुर : तराई क्षेत्र का बेटा अब उड़ाएगा भारतीय वायु सेना का विमान, बढ़ाया जिले का मान

[ पायलट अभिषेक शर्मा ]

दैनिक भास्कर ब्यूरो ,

बिजुआ खीरी। जनपद के तराई इलाके में बसे ब्लाक व कस्बा बिजुआ से महज तीन किलोमीटर की दूरी पर ग्राम पंचायत डिमरौल निवासी किसान देवेश शर्मा के बेटे अभिषेक शर्मा ने कमाल कर दिया है। उसने खीरी जिले का मान बढ़ाया है।

ब्लाक बिजुआ क्षेत्र के ग्राम डिमरौल निवासी अभिषेक शर्मा ने एनडीए की परीक्षा पास करने के बाद एयर फोर्स में चयनित होने के बाद अब वह पायलट बनकर विमान उड़ाएगा। पायलट अभिषेक के प्रेरणा स्रोत अध्यापक विवेक सिंह ने बताया कि अभिषेक ने 2016 में जिला पंचायत इंटर कालेज बिजुआ से हाई स्कूल की परीक्षा पास की, इसके बाद इंटरमीडिएट की परीक्षा जानकी देवी इंटर कालेज से 2018 में पास की।

इसी दौरान कोविड जैसी महामारी आ गई इसके बाद भी उसने हिम्मत नहीं हारी और अपने बरेली कालेज आफ़ साइंस में बीएससी में एडमिशन लिया घर पर ही रहकर एनडीए की तैयारी करने लगा। इसके बाद एनडीए में नाम आने के बाद उसे पुणे महाराष्ट्र का खड़क वासना कालेज मिला, जहां उसने तीन साल की ट्रेंनिग की ट्रेनिंग में अच्छे अंकों से पास होने के बाद अभिषेक पायलट बन कर निकले, इस दौरान कमांडेंट आफ नेशनल डिफेंस अकादमी के प्रमुख के हाथों बेस्ट ड्रिल कैडेट अवार्ड व एयरफोर्स स्पेशलिस्ट सब्जेक्ट में सिल्वर मेडल से सम्मानित किया गया।

बेटे के इस तरह के उच्च स्तरीय पद पर चयन होने के बाद परिवार के लोगों में खुशी का माहौल है। पूरे तराई इलाके सहित खीरी जिले के बढ़े मान सम्मान को लेकर के इलाके के लोग अभिषेक शर्मा पर गर्व महसूस कर रहे हैं।

Dainikbhaskarup.com अब WhatsApp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें
https://whatsapp.com/channel/0029Va6qmccKmCPR4tbuw90X

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें