फतेहपुर : पीडब्ल्यूडी ने नहीं दिलाई निजात, ग्राम पंचायत से शुरू हुआ काम

दैनिक भास्कर ब्यूरो ,

फतेहपुर । विकास खण्ड मलवां के नेशनल हाईवे स्थित औंग कस्बे में स्टेशन रोड पर नाला गन्दगी की बदबू से भी जब पीडब्ल्यूडी नींद से नहीं जागा तो ग्राम प्रधान ममता शुक्ला ने लोगों की इस भीषण परेशानी को देखकर ग्राम पंचायत स्तर से नाला निर्माण का काम शुरू कराया है। कई साल से स्टेशन रोड पर गंदा बदबूदार पानी सड़क पर बह रहा था। करीब 40 गांव के राहगीर, दर्जनों स्कूलों के छात्र छात्राएं इसी गन्दगी से होकर निकलते थे।

दर्जनों बार लोगों द्वारा पीडब्ल्यूडी से नाले का निर्माण करने के लिए आग्रह किया गया लेकिन नींद में मस्त पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने एक नहीं सुनी। नाला निर्माण को लेकर ग्राम पंचायत के आगे आने से राहगीरों को गंदे पानी से निजात मिलने की उम्मीद जगी है।

इस बाबत ब्लॉक मलवां के जेई आरईएस अभय गुप्ता ने बताया लगभग एक सौ मीटर नाला निर्माण में करीब 8 लाख की लागत आएगी।

ग्राम प्रधान ममता शुक्ला ने बताया है कि पतंजलि स्टोर से से गड़वा मोड़ तक नाला निर्माण किया जाएगा। कंक्रीट ढलाई से एक मीटर चौड़ा, एक मीटर ऊंचा नाला बनेगा। दुकानदारों व राहगीरों की सुविधा को देखते हुए नाले को कंक्रीट स्लैब से ढक दिया जाएगा। हालांकि नाला निर्माण  रखरखाव की जिम्मेदारी औंग से सकुरा तक रोड निर्माण कार्यदाई संस्था की थी। लेकिन गांव के लोगों की परेशानी को देखते हुए ग्राम पंचायत औंग ने ये साहसिक निर्णय लिया है।

Dainikbhaskarup.com अब WhatsApp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें
https://whatsapp.com/channel/0029Va6qmccKmCPR4tbuw90X

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें