पीलीभीत : आगामी पांच जनवरी में जिलाधिकारी को घेरने की हो रही तैयारी

दैनिक भास्कर ब्यूरो ,

पीलीभीत। भाकियू की बैठक में किसान सरकार से असंतुष्ट नजर आये, इतना ही नहीं किसानों को संबोधित करते हुए किसान नेताओं ने गन्ने के सरकारी मूल्य को लॉलीपॉप बताया है।

रविवार को भारतीय किसान यूनियन भानू की एक बैठक भगवंतपुर बझेड़ा में जिलाध्यक्ष भजनलाल क्रोधी की अध्यक्षता में हुई। किसान पंचायत का संचालन तहसील अध्यक्ष नंदकिशोर राठौर ने किया।

पंचायत को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष क्रोधी ने कहा की किसानों को एकजुट होने की जरूरत है, सरकार किसानों की तरफ ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने गन्ने का मूल्य बढ़ोत्तरी लॉलीपॉप करार दिया है। किसानों को बताया गया कि बढ़ोत्तरी तो अलग अभी तक गन्ने का रेट नहीं लिखा गया है और छोटे किसानों को एक पर्ची तक मोहिया नहीं कराई गई।

पंचायत को संबोधित करते हुए तहसील अध्यक्ष नंदकिशोर राठौर ने कहा आगामी 5 जनवरी 2024 को भारतीय किसान यूनियन भानू जिलाधिकारी पीलीभीत का घेराव करेंगी, समस्याओं के समाधान के लिए डीएम को  कार्यकर्ताओं के बीच बुलाकर समाधान किया जाएगा। इसके लिए किसानों ने तैयारी शुरू कर दी है।

बैठक में जिला तहसील महामंत्री अमरिया दौलत सिंह प्रजापति, जिला महासचिव रघुवर सिंह प्रजापति, बालमुकुंद प्रजापति, राम बहादुर पाल, सुरेश पासवान, पूरनलाल पासवान, शालिग्राम पासवान, ओमकार पासवान, कुमार पासवान, सर्वेश कुमार पाल, प्रवेश कुमार पाल, शीशपाल पाल, डालचंद मौर्य, बेणीराम मौर्य, शिवचरण लाल मौर्य, ओम प्रकाश मौर्य, धनदेवी, भानमती, कमला देवी, सुनीता देवी आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें