दिशा सालियान मौत मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय एसआईटी गठित, अब खुलेंगे राज

मुंबई, (हि.स.)। स्वर्गीय फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर दिशा सालियान मौत मामले की जांच के लिए राज्य सरकार के आदेश के बाद मंगलवार को तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया है। इस एसआईटी का नेतृत्व अपर पुलिस आयुक्त राजीव जैन करेंगे । एसआईटी में मुंबई परिमंडल 11 के पुलिस उपायुक्त अजय बंसल और मालवणी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक चिमाजी अधव सदस्य होंगे।

गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि दिशा सालियन की मौत के समय शिवसेना के युवा नेता आदित्य ठाकरे कहां थे, इसकी जांच एसआईटी करेगी। देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि एसआईटी की जांच में सच सामने आ जाएगा।

शिवसेना नेता संजय राऊत ने कहा कि राज्य सरकार सिर्फ दबाव बनाने के लिए और बदले की भावना से एसआईटी गठित करने का निर्णय लिया है। शिवसेना यूबीटी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि आरोप लगाने वाले भी वही, जांच करने वाले भी वही, न्याय देने वाले भी वही, लेकिन आज वे इस पर नहीं बोलेंगे। अगर इसी तरह चलता रहा तो उनके पास बहुत से लोगों के असली कारनामे हैं, समय आने पर उसे सार्वजनिक किया जाएगा।

शिवसेना विधायक सुनील प्रभू ने कहा कि इस मामले की जांच सीबीआई कर चुकी है। दिशा सालियान की मां ने कहा है कि उनकी बेटी की मौत हो चुकी है, उनकी बेटी की मौत का राजनीतिक फायदे के लिए उपयोग किया जा रहा है। इस जांच में कुछ हासिल नहीं होगा। भाजपा विधायक अतुल भातखलकर ने जांच का स्वागत करते हुए कहा कि जब इस मामले में किसी पर आरोप लगाया जा रहा है तो जांच होनी चाहिए।

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे और उनके विधायक बेटे नीतेश राणे ने दिशा सालियान की मौत के लिए शिवसेना युवा नेता उद्धव ठाकरे को जिम्मेदार बताया था और मामले की जांच की मांग की थी। पिछले वर्ष नागपुर में गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस मामले की एसआईटी जांच की घोषणा की थी और आज इस बाबत आदेश मुंबई पुलिस मुख्यालय को गृह विभाग ने भेज दिए।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें