कानपुर : विकसित भारत यात्रा कार्यक्रम के दौरान विधायक ने लाभार्थियों को सौंपी चाबी

कानपुर। शिवराजपुर ब्लॉक क्षेत्र के नेवादा दरिया गांव के सदिकामऊ में केंद्र व राज्य सरकार के निर्देशन में संकल्प विकसित भारत यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्देश्य सरकारी योजनाओं को धरातल पहुंचा कर हर सम्भव लाभ अंतिम व्यक्ति को मिले।

शुक्रवार को क्षेत्र के सदिकामऊ गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा की बैठक का आयोजन किया गया। क्षेत्रीय विधायक राहुल बच्चा सोनकर और ग्राम प्रधान रीतु प्रदीप सिंह ने सरस्वती देवी वंदना के साथ दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के दौरान जन समस्याओं में ग्रामीणों ने लेखपाल की शिकायत की जिस पर क्षेत्रीय विधायक के पास लेखपाल की जगह पहुंचे उनके पुत्र को विधायक ने जमकर लताड़ा और भविष्य में इस प्रकार की गलती न करने की चेतावनी दी। वही, उच्चाधिकारियों को अवगत कराने की बात कही, जल्द कार्यवाही के लिए कहा।

क्षेत्र के सदिकामऊ गांव में विकसित भारत संकल्प यात्रा की बैठक का आयोजन किया गया। क्षेत्रीय विधायक राहुल बच्चा व ब्लॉक प्रमुख शुभम बाजपेई ने वहां मौजूद जनता से सीधे संवाद किया। योजनाओं के लाभ लेने में मौजूद ग्रामीण मुकेश, रामू व राजेंद्र ने बताया कि उनका बच्चा आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़ता है लेकिन आंगनबाड़ी की सहायिका ममता दीक्षित द्वारा तीन महीना से बच्चों को मिलने वाला राशन नहीं दिया। जिस पर विधायक ने डीपीओ को जांच कर कार्रवाई करने की बात कही है। स्नेह सिंह ने शिकायत करते हुए बताया कि सहकारिता विभाग से कोई भी उनके गांव सोसाइटी में नहीं आता है। यहां पर राहुल दुबे की तैनाती है। 15 साल से वह इस समिति के मेंबर हैं। अभी तक उन्होंने ग्रामीणों को कोई लाभ दिया।

बैठक में सरकार द्वारा चलाई जा रही किसान सम्मान निधि, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान कार्ड,शौचालय फ्री राशन, दिव्यांग पेंशन जैसी अन्य योजनाएं के बारे में विस्तार से बताया। बैठक में प्रमुख रूप से पंकज चंदेल, ध्यानु ठाकुर, सोनू सिंह, बिरजू मिश्रा, समाजसेवी  विपिन चौरसिया प्रधान प्रतिनिधि प्रदीप सिंह, कर्मेन्द्र त्रिपाठी, मंडल अध्यक्ष नीलकमल पाल, अंशुल बाजपेई आदि लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें