बस्ती : शोभायात्रा में उमड़ा आस्था का जन सैलाब

बस्ती। प्रस्तावित 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मख  क्षेत्र मखौड़ा धाम के लोग काफी उत्साहित है।शनिवार को हर्रैया के विधायक अजय सिंह के नेतृत्व में शोभा यात्रा निकाली गई। यह परिक्रमा 84 कोसी परिक्रमा के प्रारंभ स्थल मखौड़ा धाम से चलकर प्रथम पड़ाव स्थल श्री रामरेखा मंदिर तक रही।

22 जनवरी को अयोध्या धाम के नवनिर्मित मंदिर में श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम निर्धारित है। उसी के लिए हर्रैया विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत स्थित 84 कोसी परिक्रमा के प्रारंभ स्थल मखौड़ा धाम से प्रथम पड़ाव स्थल श्री रामरेखा मंदिर तक शनिवार को शोभायात्रा का कार्यक्रम रखा गया। मखौड़ा धाम से श्रीराम की जन्म स्थली के रूप में प्रसिद्ध है तो राम रेखा मंदिर गुरु वशिष्ठ के साथ ही भगवान श्रीराम के पूरे परिवार से जुड़ा हुआ है । जहां पर विवाह के उपरांत जनकपुर से लौटते समय श्रीराम, माता सीता सहित पूरे परिवार के साथ यहां रुकी थीं।

22 जनवरी को अयोध्या में इतना भव्य कार्यक्रम हो रहा है तो श्रीराम का जो मूल है मनवर नदी, मखौड़ा धाम, रामरेखा मंदिर इस ऐतिहासिक पौराणिक भूमि पर भी उत्सव का माहौल है। 21 किमी की पैदल परिक्रमा में हर्रैया विधायक अजय सिंह के परिक्रमा में शामिल सभी राम भक्तों का क्षेत्र की जनता ने भव्य स्वागत किया| परिक्रमा में गोण्डा सदर के विधायक प्रतीक भूषण सिंह के साथ, बस्ती के जिला पंचायत सदस्य संजय जायसवाल, हर्रैया के पूर्व ब्लाक प्रमुख योगेंद्र सिंह, अमित चतुर्वेदी, अरविंद सिंह, वीरू सिंह, विनोद गुप्ता, हरिराम सोनी, मनोज गुप्ता,  मोहम्मद अमीन,एजाज अहमद, जवाहर साहू सहित हजारों राम भक्त परिक्रमा यात्रा में शामिल रहे|

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें