गोंडा : तीन साल पूरा, मिश्रौलिया ओवर ब्रिज अधूरा

गोंडा। विगत तीन वर्षों से बहराइच रोड पर मिश्रौलिया रेलवे क्रॉसिंग पर बन रहा ओवर ब्रिज का निर्माण अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। रेलवे के ठेकेदारों की लापरवाही के चलते अभी भी आवागमन के लिए पुल पूरा नहीं हो सका। जिसके चलते बहराइच जाने वाले यात्रियों को 30 किलोमीटर की न केवल दूरी अधिक तय करनी पड़ती है । बल्कि उनका डेढ़ घंटे का अधिक समय व पैसा भी बर्बाद होता है। बीते दिनों जिला अधिकारी नेहा शर्मा ने मौके पर पहुंचकर कार्यों का निरीक्षण किया था । तथा जल्द निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए थे । जिस पर सेतु निर्माण निगम के अधिकारियों ने बताया था कि जनवरी में पुल आवागमन के लिए खोल दिया जाएगा।

निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। बावजूद इसके 15 जनवरी बीतने को है अभी तक पुल का निर्माण पूरा नहीं हो सका है। गौरतलब हो कि बीते तीन वर्षों से बहराइच रोड पर स्थित मिश्रौलिया रेलवे क्रॉसिंग पर और ओवरब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है । कार्यदायी संस्था सेतु निगम द्वारा कार्य को लगभग पूरा कर दिया गया था । दिसंबर माह में शुरू भी हुआ तो वह भी कछुए की चाल से। जिसके चलते बहराइच से गोंडा व गोंडा से बहराइच जाने वाली परिवहन निगम की बसें कटरा व रामापुर के रास्ते जा रही है । इससे यात्रियों को 120 रुपये किराया भी अधिक व्यय करना पड़ रहा है व 30 किलोमीटर की अधिक दूरी और डेढ़ घंटे का समय भी बर्बाद हो रहा है । ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा न होने के चलते लोगों में रोष व्याप्त है।

लोगों ने जल्द ही जिलाधिकारी से मांग की है कि निर्माण कार्य पूरा करवाकर आवागमन के लिए लिए ब्रिज को खुलवाया जाए ताकि लोगों को सुलभ रास्ता उपलब्ध हो सके। इस सम्बन्ध में अपर जिलाधिकारी सुरेश सोनी से बात करने पर उन्होंने कहा कि मैंने अपना काम कर दिया है। बाकी रेलवे ही बता सकता है कि कब तक काम पूरा होगा। जबकि रेलवे के एरिया मैनेजर मनीष कुमार से बात करने पर उन्होंने कहा कि मेरा काम एडमिनिस्ट्रेशन का है, इस सम्बन्ध में आप इंजीनियर अथवा पीआरओ लखनऊ से बात करिए।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें