पीलीभीत : भाकियू ने किसानों की समस्याओं को लेकर पांच सूत्रीय ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपा

पीलीभीत। भाकियू टिकैत गुट की मासिक पंचायत तहसील परिसर में संपन्न हुई। पंचायत के बाद किसने की पांच सूत्रीय समस्याओं को लेकर नायब तहसीलदार को ज्ञापन दिया। समाधान न होने पर धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है भाकियू (टिकैत) ने एसडीएम को दिए गए ज्ञापन में बताया कि तहसील क्षेत्र के जेठापुर में 23 दिसंबर 2023 को अनियमितताओं के बीच राशन कोटा चयन किया गया था। विरोध में भाकियू कार्यकर्ताओं ने ब्लॉक परिसर में धरना प्रदर्शन किया था। पुनः बैठक का आश्वासन देने के बाद भी जांच नहीं हो सकी। जांच के बाद पुनः बैठक का आयोजन कर कोटा चयन किया जाए।

नगर में जेब कतरों का गिरोह सक्रिय है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचने वाले मरीज व उनके तीमारदारों को निशाना बनाया जा रहा हैं। पुलिस से शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है। दि किसान सहकारी चीनी मिल द्वारा गन्ना किसानों को बेहद कम इंडेट जारी किया जा रहा है। पर्याप्त गन्ना सप्लाई पर्ची न मिलने से किसान खेतों में खड़े गन्ने की छिलाई नहीं कर पा रहे हैं। 1 नवंबर से 31 दिसंबर 2023 तक आवारा पशुओं को पड़कर को आश्रय स्थल भिजवाए जाने के लिए अभियान चलाया गया था। ग्रामीण क्षेत्रों में अभियान का कोई असर नहीं दिखा। आवारा पशु सड़कों पर मौत बनकर घूम रहे हैं। घुंघचाई क्षेत्र के गांव केशौंपुर में मकसूदापुर चीनी मिल द्वारा गन्ना क्रय केंद्र लगाया गया है।

गन्ना क्रय केंद्र इंचार्ज द्वारा किसानों से अभद्र व्यवहार किया जा रहा है। सेंटर इंचार्ज के खिलाफ किसानों में नाराजगी है। भाकियू ने समस्त समस्याओं का संज्ञान लेकर शीघ्र निस्तारण की मांग की। समस्याओं का समाधान न होने पर तहसील परिसर में धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी। ज्ञापन देने वालों में लाल मिश्रा मंडल उपाध्यक्ष, जयप्रकाश ब्लॉक अध्यक्ष, सतपाल वर्मा तहसील अध्यक्ष, राजेश कुमार, घासीराम ,सीताराम घुरईलाल , कमला आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें