फतेहपुर : सबके अपने अपने राम, जवाहर के राम जियाउल के राम

फतेहपुर । सबके अपने अपने राम… जवाहर के राम, जियाउल के राम, रामभक्ति में इस समय लाखों लोग डूबे हैं। रामलला की भक्ति में डूबे 65 साल के जवाहर की आंखों को अयोध्या दर्शन की दरकार है तो 25 वर्षीय जियाउल ने जेल से राम के नाम पैगाम भेजा है।

आपको बता दें कि मामला फतेहपुर जनपद के जिला कारागार का है जहाँ 22 जनवरी को होने वाले अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर गज़ब का उत्साह है। जहां हर तरफ रामभक्त अयोध्या जाने की तैयारी कर रहे हैं वही जेल में बंद कैदी अयोध्या तो नहीं जा सकते लेकिन राम के प्रति श्रद्धा को अपने तरीके से बयां कर रहे हैं। जिला कारागार फतेहपुर में बंद 65 वर्षीय कैदी जवाहर ने रामलला को भेंट करने के लिए भगवान राम और मां सीता की तस्वीर बनाई है।

दूसरे एक 25 वर्षीय मुस्लिम कैदी जियाउल ने जेल में काम करके मजदूरी में मिले 1100 रुपये को रामलला को भेजने का अनुरोध जेल प्रशासन से किया है। साथ ही इच्छा जाहिर की है कि जेल से छूटने के बाद रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या जरूर जाएंगे। इस बाबत बंदी जियाउल ने कहा कि 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में वह भी जाना चाहता है मगर वह जेल में बंद है इसलिए उसने जेल में काम की गई अपनी मजदूरी का रुपया मंदिर में दान करने का निर्णय लिया है।

उसने अपनी मेहनत के 1100 रुपये जेल प्रशासन से अयोध्या भेजने के लिए कहा है। इसी तरह कैदी जवाहर ने भगवान राम व माता जानकी की खूबसूरत तस्वीर बनाई है जिसे अयोध्या पहुंचाने के लिए जेल अधीक्षक मोहम्मद अकरम को दिया है। जेल अधीक्षक मोहम्मद अकरम ने बताया कि जिला कारागार में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर गज़ब उत्साह का माहौल है। सभी कैदी कुछ न कुछ भेंट करना चाहते हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें