फ़तेहपुर : चोरी की दस घटनाओ का पुलिस ने किया खुलासा, तीन शातिर गिरफ्तार

फ़तेहपुर। एसओजी व औंग पुलिस की संयुक्त टीम ने जिले में मोबाइल टावरों में बैट्री व अन्य उपकरणों को चोरी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ करते हुए तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है जबकि दो लोग पुलिस टीम को चकमा देकर भागने में सफल रहे। गिरफ्तार किये गये अभियुक्तों के पास से पुलिस टीम ने लगभग डेढ़ दर्जन से अधिक चोरी की गई मोबाइल टावरों की बैट्री व भारी मात्रा में उपकरण समेत औजार व एक बाइक भी बरामद किया है।

बता दें कि बीती रात औंग थाना प्रभारी कांति सिंह व स्वाट टीम प्रभारी उपनिरीक्षक रणजीत बहादुर सिंह अपने हमराहियों की संयुक्त टीम के साथ सन्दिग्ध वाहनों की चेकिंग के दौरान मुख़बिर की दी गई सटीक सूचना के आधार पर खदरा अंडर पास के पास से अपाचे बाइक सवार कमल किशोर निवासी साढ कानपुर, अर्जुन रैदास निवासी कच्ची बस्ती व विवेक निवासी लाल बंगला कानपुर नगर समेत तीन संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया।

जिनके पास से पुलिस टीम ने बोरी में गला हुआ रांगा बरामद किया। जिनसे जब पुलिस टीम ने सख्ती से पूछताछ शुरू की तो तीनों ने अपने दो अन्य साथियों राम सजीवन निवासी नारायण स्टेट व गोलू उर्फ राजकुमार निवासी नारायणपुर कानपुर नगर के साथ जिले में घूम घूम कर मोबाइल टावरों में चोरी की वारदातों को अंजाम देने व विगत कुछ दिन पूर्व में ही जिले के औंग, कल्याणपुर, बिन्दकी, राधानगर थाना क्षेत्र में स्थित अलग अलग मोबाइल के दस टावरों में बैट्री समेत अन्य उपकरणों के चुराए जाने की बात स्वीकारी।

जिनकी निशानदेही पर टीम ने बसावनपुर में बंद पड़े ईंट भट्ठे से 17 बैट्री, 3 पावर केबल, 36 बैट्री कैप, साढ़े पांच किलो रांगा, कटर, आरी, टॉमी रॉड समेत अन्य उपकरण भी बरामद किया है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार व फरार सभी अभियुक्त शातिर चोर गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं।

जो कि टावरों से सायरन की तार काटकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे और चोरी के बाद माल को विवेक की लाल बंगला कानपुर स्थित बर्तन की दुकान में औने पौने दामो में बेंच देते थे जहां बैट्री से कॉपर व रांगा निकाला जाता था। आरोपी टावरो से चोरी के बाद उपकरणों को ठिकाने तक पहुंचाने के लिए रामसजीवन की इनोवा व बोलेरो गाड़ी का इस्तेमाल करते थे। इस बाबत पुलिस अधीक्षक उदयशंकर सिंह ने बताया कि जिले के औंग, कल्याणपुर, बिन्दकी व राधानगर थाने में दस बैट्ररी चोरी की घटनाएं घट चुकी थी। पुलिस व एसओजी को खुलासे में लगाया गया था। जिन्होंने तीन अभियुक्तों को चोरी के माल के साथ पकड़ा है। सभी दस घटनाओ का खुलासा कर माल बरामद किया गया है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें