पीलीभीत: NEET परीक्षा के परिणाम में भ्रष्टाचार पर आप का महामहिम को पत्र

पीलीभीत। आम आदमी पार्टी ने नीट की परीक्षाओं के परिणाम में हुए भ्रष्टाचार पर सरकार को घेरते हुए राष्ट्रपति को पत्राचार करने के साथ ही उच्च स्तरीय जांच कमेटी गठित करने की मांग की है।

आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष अमित मिश्रा के नेतृत्व में महामहिम राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी ऋतु पूनिया को सौंपा गया। ज्ञापन में कहा गया कि NEET परीक्षा जो कि देश की सबसे प्रतिष्ठित और बड़ी परीक्षाओं में एक हैं, लेकिन उसका भी पेपर लीक हो गया। बेरोजगारी और पेपर लीक समस्या से जूझ रहे नौजवानों को भ्रष्टाचारी सरकार ने एक और झटका दे दिया। एक ओर जहाँ संवेदनहीन मोदी सरकार में भर्तियों का टोटा हैं तो वहीं दूसरी ओर भ्रष्टाचार में डूबी सरकार परीक्षाओं का पेपर लीक करवाने की जिम्मेदार हैं।

NEET के परीक्षा का परिणाम 14 जून को आना था, लेकिन आनन-फानन में 04 जून को ही लोकसभा चुनाव के परिणाम के दिन परिणाम घोषित कर दिया।  परीक्षा में 67 बच्चों को पूरे 720 अंक दे दिये , एक ही कोचिंग के कई बच्चों को 720 अंक मिले और कुछ बच्चों को 718, 719 नंबर दिये। एक प्रश्न छोड़ देने या गलत करने पर 04 या 05 नंबर कम होने चाहिए तो 718 और 719 नंबर कैसे दिए गए। इससे प्रतीत होता हैं कि NEET के परीक्षा में गंभीर त्रुटि और भ्रष्टाचार किया गया हैं।

इस दौरान जिला महासचिव एड० सजंय कुमार ,जिलाध्यक्ष पँचायत प्रकोष्ठ विनोद भारती , जिलाध्यक्ष ओबीसी रामचन्द्र प्रजापति , जिलाध्यक्ष रामसिंह सोनकर , ललौरीखेड़ा ब्लॉक अध्यक्ष देवदत्त मिश्रा , पंकज सोनकर , सजंय सिंह आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें