पीलीभीत: भाकियू ने रेल मंत्रालय को लिखा मांग पत्र  

पूरनपुर, पीलीभीत। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने रेल मंत्रालय भारत सरकार को संबोधित ज्ञापन तहसील परिसर में नायब तहसीलदार को सौंपा है। भाकियू ने मांग पत्र में अन्य प्रांतों को जोड़ने वाली ट्रेन और जनपद में लोकल रेल गाड़ियां संचालित करने की मांग की है।

रेलवे मंत्रालय को भेजे गए मांग पत्र का नेतृत्व जिला अध्यक्ष मनजीत सिंह ने किया है। भाकियू किसान यूनियन ने मांग पत्र में कहा है कि 2018 से आमान परिवर्तन का कार्य चल रहा था। विगत दो माह पूर्व पूर्ण हो चुका है। इस मार्ग का आमान परिवर्तन एवं विद्युत संचारीकरण का कार्य पूर्ण होकर सीमित संख्या में लखनऊ से पीलीभीत तक की यात्री गाड़ी का संचालन चल भी रहा है। लेकिन इस मार्ग खण्ड पर रहने वाली करोड़ों की जनसंख्या अमृतसर, अजमेर, देहरादून, अहमदाबाद, मुम्बई, चेन्नई, बैंगलोर जैसे सुदुर क्षेत्रों को जोड़ने वाली यात्री सेवा से वंचित है।

यही नहीं दैनिक यात्रियों की सुविधा को चलाई जाने वाली लखनऊ बरेली-आगरा, लखनऊ- मथुरा, लखनऊ—देहरादून, लखनऊ जम्मू तबी स्टेशनों के लिए रेल सेवा प्रारंभ नहीं की गई है। इससे पूरनपुर बरेली, पूरनपुर-पीलीभीत पूरनपुर-लखनऊ आने-जाने वाले यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। लोकल ट्रेनों की भारी कमी है। भाकियू ने क्षेत्र के लाखों किसानों, छात्रों, व्यापारियों व मजदूरों की समस्याओं को देखते हुए ट्रेनों का संचालन शुरू करने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें