NEET-UG 2024: सुप्रीम कोर्ट ने की सुनवाई 18 जुलाई तक स्थगित

सुप्रीम कोर्ट ने NEET-UG 2024 परीक्षा के कथित पेपर लीक और अनियमितताओं के संबंध में सुनवाई 18 जुलाई तक स्थगित करने का निर्णय लिया है। यह निर्णय भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ के नेतृत्व वाली तीन-न्यायाधीशों की बेंच ने किया। स्थगन इसलिए हुआ क्योंकि मामले में शामिल कुछ पक्षों को अभी तक केंद्र और राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) से हलफनामे नहीं मिले थे।

कार्यवाही के दौरान, अदालत ने सभी पक्षों को अपनी दलीलें पेश करने से पहले हलफनामों की गहन जांच करने के लिए पर्याप्त समय देने के महत्व पर जोर दिया। यह कदम यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि मामले के सभी पहलुओं को ठीक से समझा और संबोधित किया जाए।

इससे पहले, केंद्र और एनटीए ने 8 जुलाई को जारी अदालत के निर्देश के अनुसार अपने हलफनामे प्रस्तुत किए थे। इन हलफनामों में संभवतः पेपर लीक के आरोपों, अनियमितताओं और NEET-UG 2024 में फिर से परीक्षा की मांग के संबंध में प्रतिक्रियाएं और स्पष्टीकरण शामिल थे।

सुनवाई में देरी उस जटिलता और गंभीरता को रेखांकित करती है जिसके साथ अदालत चिकित्सा शिक्षा के लिए भारत की सबसे महत्वपूर्ण प्रवेश परीक्षाओं में से एक की अखंडता और निष्पक्षता पर इसके प्रभाव को देखते हुए इस मामले पर विचार कर रही है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें