मुंबई: रुबिनिसा मंजी इमारत ढहने से 1 की मौत, 3 घायल

मुंबई में एक दुखद घटना में, ग्रांट रोड पर रुबिनिसा मंजी इमारत की सामने की ओर की बालकनी और दूसरी और तीसरी मंजिलें ढह गईं, जिससे एक की मौत हो गई, तीन घायल हो गए और कई अन्य फंसे हुए हैं।

घटना सुबह 11 बजे के आसपास हुई, जिसमें ऊपरी मंजिल से मलबा नीचे सड़क पर आ गया। इमारत, जिसमें चार अतिरिक्त मंजिलें हैं, को खतरनाक स्थिति में छोड़ दिया गया था और इसके कुछ हिस्से अनिश्चित रूप से लटके भी थे।

फायर ब्रिगेड सहित आपातकालीन सेवाएं तुरंत घटनास्थल पर पहुंचीं और बचाव कार्य शुरू किया। उन्हें मलबे में फंसे लोगों को निकालने और चौथी मंजिल पर फंसे करीब सात-आठ लोगों को निकालने की कठिन चुनौती का सामना करना पड़ा।

चार लोगों को सफलतापूर्वक बचाया गया और भाटिया अस्पताल ले जाया गया, जहां एक महिला को मृत घोषित कर दिया गया। शेष तीन को चिकित्सा देखभाल मिल रही है।

बचाव प्रयास दोपहर तक जारी रहे क्योंकि आपातकालीन टीमें यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही थीं कि अस्थिर इमारत में कोई भी फंसा न रहे। रुबिनिसा मंजी इमारत महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (MHADA) के तहत एक अधिगृहीत संपत्ति थी, जिसने पहले इसकी खराब स्थिति के बारे में चेतावनी जारी की थी, जिससे मुंबई के भवन सुरक्षा उपायों के बारे में चिंताएं बढ़ गई थीं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें