IGBC की चैपियन शिप में ग़ाज़ियाबाद ग्रूप ने जीत का परचम लहराया

कानपुर। पिछले ८ दिनों में IGBC का आयोजन कानपुर में किया गया। इस चैम्पीयन्शिप को कानपुर ग्रूप ने बहुत ही निशपक्षता और उत्साह के साथ आयोजन किया । इसमें UP डिरेक्टरेट की ११ टीमों ने भाग लिया और हर एक टीम ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और उत्कृष्टता का प्रदर्शन दिया ।

इस प्रतियोगिता में कुल १९ मैच खेले गए, और फ़ाइनल में २८ तारीख़ की सुबह ग़ाज़ियाबाद और आगरा ग्रूप के बीच मैच खेला गया जिसमें ग़ाज़ियाबाद ग्रूप ने जीत का परचम लहराया और चैम्पीयन्शिप का ख़िताब अपने नाम किया।

कुछ प्रतिस्पर्धा इस प्रकार घटित हुई कि हर अंक ने दिल की धड़कन को बढ़ा दिया और हर मुक़ाबले ने हमें यह दिखाया की खेल में सिर्फ़ जीत ही महत्वपूर्ण नहीं बल्कि खेल भावना, NCC का माटो- “एकता और अनुशासन” भी अनिवार्य है।

सभी ११ टीमों ने दिन रात अभ्यास करके अपनी क्षमताओं और योग्यता का प्रदर्शन किया और कल सेमी-फ़ाइनल्ज़ में हर पूल से २ टीमों का अंकों के आधार पर चयन किया गया और उनके बीच सेमी-फ़ाइनल्ज़ प्रतियोगिता खेली गयी जिसमें से आगरा ग्रूप और ग़ाज़ियाबाद ग्रूप की टीम अंकों के अंतर के आधार पर फ़ाइनल्ज़ में पहुँची।

आज फ़ाइनल्ज़ में इन दोनों ही टीमों, आगरा ग्रूप और ग़ाज़ियाबाद ग्रूप ने समर्पण, खेल के प्रति जुनून और उत्कृष्ट खेल का उदाहरण दिया और अंततः ग़ाज़ियाबाद की टीम विजयी रही ।

ग्रूप कमांडर ब्रिगेडियर SPS रौतेला, कैम्प कमांडेंट एवं नोडल अफ़सर कर्नल समीर कुमार कौशिक, NCC ग्रूप के सभी अफ़सर और PIs इस फ़ाइनल में उपस्थित रहे और कमांडर ने सभी को पुरस्कृत कर विनर्ज़ ट्रोफ़ी देकर सभी टीमों का मनोबल बढ़ाया। इसके बाद जलपान के साथ यह टूर्नामेंट सम्पन्न हुआ ।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें