भारत में निसान ने लांच की एक्स-ट्रैल एसयूवी, जानें कीमत और खूबियां

नई दिल्ली । भारत में निसान मोटर इंडिया ने नई 4थीं जनरेशन एक्स-ट्रैल एसयूवी के लॉन्च की घोषणा की है। एक्स-ट्रैल को दुनिया के पहले वेरिएबल कम्प्रेशन इंजन के साथ पेश किया गया है, जो बेहतरीन शक्ति और ईंधन दक्षता प्रदान करता है।

नई एक्स-ट्रैल को वेरिएबल कम्प्रेशन टर्बो तकनीक से लैस किया गया है, जो इसे शक्ति और ईंधन दक्षता के मामले में अद्वितीय बनाता है। इसमें 3री पीढ़ी का एक्सट्रोनिक सीवीटी और 12वी अलीस (एडवांस्ड लिथियम-आयन बैटरी सिस्टम) भी शामिल है, जो ईंधन की खपत को बेहतर बनाता है और सीओ2 उत्सर्जन को कम करता है। एक्स-ट्रैल की बुकिंग 26 जुलाई से शुरू हो गई है। बुकिंग के लिए 1,00,000 रुपये का एडवांस डिपॉजिट लेना जा रहा है। एसयूवी में 3 साल/100,000 किलोमीटर की वारंटी और 3 साल की फ्री रोडसाइड असिस्टेंस दी जाएगी। साथ ही, पीपीएम (प्री-पेड मेंटेनेंस) 2 से 5 साल के लिए उपलब्ध होगा। एक्स-ट्रैल में डी स्टेप लॉजिक कंट्रोल और पैडल शिफ्टर्स के साथ 3री पीढ़ी की एक्सट्रोनिक सीवीटी तकनीक है।

इसमें 12 वी अलीस माइल्ड हाइब्रिड तकनीक भी शामिल है, जो टॉर्क असिस्ट, एक्सटेंडेड आइडल स्टॉप, क्विक रिस्टार्ट जैसी सुविधाएं प्रदान करती है। फ्रैंक टोरेस, अध्यक्ष निसान इंडिया ऑपरेशंस ने कहा, “नए एक्स-ट्रैल के साथ हमने दुनिया के पहले वेरिएबल कम्प्रेशन टर्बो इंजन को भारत में पेश किया है। यह एसयूवी प्रीमियम ड्राइविंग अनुभव, स्पेस और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी का बेहतरीन मिश्रण है। हम भारतीय ग्राहकों के लिए ऐसी वैश्विक स्तरीय एसयूवी उत्पाद लाकर खुश हैं।” बता दें कि इस एसयूवी की कीमत 49.92 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें