बरेली: डी. फार्मा की फर्जी डिग्री प्रकरण में 25 हजार का इनामी गिरफ्तार

बरेली। खुसरो डिग्री कॉलेज फर्जी मार्कशीट प्रकरण में फरार चल रहे आरोपी विजय शर्मा को बुधवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले कॉलेज प्रबंधक शेर अली जाफरी और उनके बेटे फिरोज अली जाफरी भी इस मामले में जेल जा चुके हैं। गिरफ्तारी के बाद विजय शर्मा से पूछताछ की जा रही है। इस पर 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था।

विजय शर्मा के खिलाफ सीबीगंज थाने समेत बरेली के विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज हैं और उसका आपराधिक इतिहास भी जांचा जा रहा है। बताया जाता है कि विजय शर्मा लंबे समय से फर्जी मार्कशीट के इस प्रकरण में शामिल रहा है। पुलिस से बचने के लिए उसने फोन का कम इस्तेमाल किया और एक बार बात करने के बाद फोन और सिम बदलता रहा। इसके साथ ही वह लगातार अपनी लोकेशन भी बदलता रहा, जिस कारण पुलिस को उसे पकड़ने में मुश्किल हो रही थी।

एसआईटी के इंस्पेक्टर सरवन कुमार सिंह को सूचना मिली कि विजय शर्मा शहर से बाहर भागने की कोशिश कर रहा था, इसी दौरान उसकी गिरफ्तारी की गई।

पुलिस अब विजय शर्मा से और जानकारी हासिल करने के प्रयास में जुटी है, ताकि इस फर्जी मार्कशीट प्रकरण में शामिल अन्य आरोपियों का भी पता लगाया जा सके।

मामूली ड्राइवर से बना करोड़पति:
विजय शर्मा का करियर एक मामूली ड्राइवर के रूप में शुरू हुआ, लेकिन उसने अपनी काली कमाई के जरिए करोड़ों रुपये की संपत्ति जुटा ली। बरेली के अलावा उसने आसपास के जिलों में भी जमीनें खरीदना शुरू कर दिया था।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें