शाहजहांपुर: बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण करने पहुंचे जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से जाना हाल

शाहजहांपुर: नदियों का जलस्तर बढ़ने के कारण जलाबाद क्षेत्र के ग्राम कसारी कला में जलस्तर बढ़कर निचले क्षेत्रों में बसे मकानों तक पहुंच गया है। जिलाधिकारी धर्मेंद्र प्रताप सिंह मंगलवार को जलालाबाद के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने ग्राम कसारी कला, ग्राम कसारी, ग्राम तिकोला तथा कोला बाढ़ चौकी का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने क्षेत्र के संबंधित अधिकारियों के साथ करीब 2 किमी पैदल चलकर प्रभावित क्षेत्र का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से बात की तथा उनकी समस्याओं को भी सुना। जिलाधिकारी ने मौजूद ग्रामीणों से जानकारी ली कि कल से अब तक जलस्तर में कितनी बृद्धि हुयी है और उन्हे क्या समस्याएं आ रही है। उन्होने ग्रामीणों द्वारा बताई गयी समस्याओं के निस्तारण करने हेतु संबधित अधिकारियों को निर्देश दिये।

“”डीएम ने प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचकर ग्रामीणों की समस्याओं को तत्काल निस्तारण करने के निर्देश दिए””

जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी जलालाबाद उत्सव आनंद को निर्देशित किया कि प्रभावित क्षेत्रों में निरंतर भ्रमण करते रहे। प्रभाभित परिवारों को हर संभव सहायता उपब्ध करने के निर्देश दिए। उन्होंने लेखपाल एवं ग्राम प्रधान को निरंतर जल स्तर पर नजर रखने व जल स्तर के फोटो ग्राफ एसडीएम जलालाबाद को भेजने के निर्देश दिए।

उन्होंने लेखपाल को रात्रि में तैनाती स्थल पर ही रहने के निर्देश दिए। ग्रामीणों द्वारा आवागमन हेतु अतिरिक्त नाव की आवश्यकता बताए जाने पर जिलाधिकारी ने अतिरिक्त नाव का प्रबंध कर जल्द ग्रामीणों को उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया। डीएम ने सभी एसडीएम को निर्देश दिया है कि अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण कर स्थितियों का लगातार जायजा लेते रहें, आवश्यकता अनुसार नाव व अन्य व्यवस्थाओं को बढ़ाएं। जिलाधिकारी ने बताया की सुरक्षा के सम्पूर्ण प्रबंध किए गए है। राहत टीमों को अलर्ट कर दिया गया है। बाढ़ चौकियों में रहकर अधिकारी व कर्मचारी निरंतर निगरानी कर रहे हैं। जलस्तर अभी स्थिर है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें