बरेली: एसएसपी कार्यालय के बाहर फरियादियों की बढ़ रही भीड़

बरेली : न्याय,उम्मीद और सम्मान के लिये फरियादी अपने न्याय के लिये एसएसपी कार्यालय में पहुंच रहे हैं। सुबह 10 बजे से 3 बजे तक फरियादियों की एसएसपी कार्यालय में भीड़ रहती हैं। फरियादी अपनी उम्मीद लिये कार्यालय पहुंचते हैं तब उनकी न्याय की आशा और बढ़ जाती हैं जब उनको कार्यालय में अधिकारियो द्वारा चाव से सुना जाता हैं।

एसएसपी अनुराग आर्य खुद कार्यालय में बैठकर आने वाली शिकायतों का निस्तारण करते हैं। इसके अलावा कार्यालय परिसर के बाहर नवागत सीओ अजय कुमार और भूपेश पांडेय,आने वाले फरियादियों की विभिन्न शिकायतों का निस्तारण करते हुए नज़र आते हैं। एक तरफ खुद एसएसपी शिकायतों और उनके निस्तारण की व्यवस्था को बांध दिया। समीक्षा भी हर रोज होने लगी तो मातहतों में भी खौफ हो गया।

जनसुनवाई को लेकर गंभीरता आने लगी। एसएसपी कार्यालय के परिसर के बाहर दो नवागत सीओ के पास फरयादी अपनी शिकायते लेकर आते हैं। 3 सितंबर से लगातार अयोध्या से आए नवागत सीओ अजय कुमार और दूसरे नवागत सीओ भूपेश पांडे बलरामपुर से बरेली आए हैं वों आने वाली शिकायतों को संबंधित थाने भेज कर उनका निस्तारण करा रहे हैं।

वही शासन जन सुनवाई को लेकर काफी गंभीर है। हालात यह हैं कि अब लोगों को सीओ स्तर से न्याय मिलने का भी भरोसा हो गया है। अक्सर देखा जाता है कि जब पीड़ित व्यक्ति थाने पर जाता है तो उसकी सुनवाई नहीं हो पाती। पुलिस उसका शिकायती पत्र ले तो लेती है, लेकिन इसका उपयोग अक्सर दूसरे पक्ष से आर्थिक लाभ लेने में करती है। इससे पीड़ित व्यक्ति को न्याय नहीं मिल पाता है। फिलहाल सीओ की लगातार जनसुनवाई से लोगों को न्याय की आस बढ़ गईं हैं

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें