बरेली: उर्से की व्यवस्थाओं को लेकर जिलाधिकारी से मिला प्रतिनिधिमंडल

बरेली : शाहदाना वली का उर्स चार अक्टूबर से दरगाह में आयोजित होगा। इसके लिए पोस्टर जारी कर अकीदतमंदों को सूचना कर दी गयी है। उर्से में बड़ी तादाद में बाहरी जायरीन बरेली में तशरीफ़ लाएंगे। जिसको लेकर उर्से शाहदाना वली का एक प्रतिनिधि मंडल जिलाधिकारी से मिला।

शाहदाना वली के मुतावल्ली वाजिद खां ने जानकारी देते हो बताया कि 422 वें उर्से शाहदाना वली का आयोजन किया जा रहा है जिसमें देश विदेश के जायरीन और उलेमा शिरकत करेंगे। वही जिलाधिकारी से मिलकर साफ सफाई व लाइट की व्यवस्था को लेकर ज्ञापन दिया गया है जिसमें आने वाले जायरिनों को किसी प्रकार की कोई समस्या ना हो।

शाहदाना वली में दूर दराज से जायरीन उर्से में शिरकत करेंगे। वही उर्से में बड़ी तादात में जादू टोने के मरीज़ यहां शिफ़ा पाने आते हैं जिसमें युवको के साथ महिलाए और बच्चियां भी होती हैं। इस बीच कुछ आवारा किस्म के लडके महिलाओं और युवतियों के साथ अभद्रता करते हैं।

महिलाओं के साथ छेड़ख्वानी न हों जिससे माहौल ख़राब हों इसके अलावा 4 से 10 अक्टूबर तक सुबह के वक़्त क़ुरानख्वानी का आयोजन किया जाएगा। वही चार अक्टूबर को दरगाह आला हज़रत के सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन रज़ा कादरी के नेतृत्व में मलूकपुर से परचम कुशाई का जुलुस निकाला जाएगा। इसके बाद जुलुस विभिन्न चौराहा से होते हुए शाहदाना वली पहुंचेगा।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें