सीतापुर: मुख्यमंत्री डैशबोर्ड रैकिंग में असंतोषजनक निस्तारण करने वाले अधिकारियों का रोका जाए वेतन

सीतापुर। जिलाधिकारी अभिषेक आनंद की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कर-करेत्तर एवं राजस्व की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक में राजस्व संग्रह में प्रगति लाने के लिये समस्त उप जिलाधिकारी/तहसीलदारगण को जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि समस्त विभागीय आर0सी0 का मिलान कर लें और उसे चढ़ा लें तथा जो ऑनलाइन आर0सी0 दिख रही हैं,

उसका सत्यापन कर लें कि उनकी वसूली हो चुकी है या नहीं। आर0सी0 की वसूली अमीनों के माध्यम से करायी जाये। समीक्षा के दौरान धारा-80 को लेकर निर्देश दिये गये कि इस वर्ष जिनती भी धारा-80 के प्रकरण कैंसिल किये गये हैं अथवा लंबित हैं, उनकी सूची बनाकर कैंसिलेशन के कारणों की पुनः समीक्षा की जाये और नियमानुसार धारा-80 की जाये। बैठक में मुख्यमंत्री डैशबोर्ड में रैंकिंग विभागों की भी समीक्षा की गयी।

जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री डैशबोर्ड रैकिंग में असंतोषजनक निस्तारण करने वाले अधिकारियों का वेतन रोकने के निर्देश भी दिये। इसके अन्तर्गत मत्स्य पट्टा आवंटन, गन्ना मूल्य भुगतान, धारा-116, स्वामित्व योजना के अन्तर्गत घरौनी वितरण, जनसुनवाई, कृषक दुर्घटना बीमा योजना, घरौनी हेतु ड्रोन सर्वे में सही मार्किंग आदि कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश दिये गये।

जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि आई0जी0आर0एस0 प्राप्त हुयी शिकायतों का निस्तारण हुआ हो, उसमें शिकायतकर्ताओं से वार्ता अवश्य की जाये ताकि हुयी शिकायतों निस्तारण सही ढंग से किया गया है अथवा नहीं। बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी नीतीश कुमार सिंह, समस्त उपजिलाधिकारी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें