Delhi CM: आतिशी ने संभाला मुख्यमंत्री का पदभार , राजा भरत की तरह केजरीवाल की सीट रखी खाली

नई दिल्ली: सोमवार को दिल्ली के आठवें मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने वाली आम आदमी पार्टी (आप) की नेता आतिशी एक अलग कुर्सी पर बैठीं, जिससे उनकी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल की कुर्सी खाली रह गई। आतिशी ने कहा,”मैंने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला है और इस जिम्मेदारी को स्वीकार किया है।

आज मेरी भावनाएं भरत जैसी ही हैं, जब भगवान राम 14 साल के लिए वनवास गए थे और भरत को अयोध्या का शासन संभालना पड़ा था।” नवनियुक्त मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह भरत ने भगवान राम की खड़ाऊं ​​को राजसिंहासन पर रखा था, उसी तरह वह अगले चार महीने तक दिल्ली सरकार का नेतृत्व करेंगी। आतिशी ने दावा किया, “अरविंद केजरीवाल ने पद छोड़कर राजनीति में गरिमा की मिसाल कायम की है। भाजपा ने उनकी छवि खराब करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। अरविंद केजरीवाल के खिलाफ फर्जी मामले दर्ज किए गए और उन्हें छह महीने तक जेल में रखा गया।”

उन्होंने केजरीवाल सरकार में अपने पास रहे 13 विभागों को बरकरार रखा है, जिनमें शिक्षा, राजस्व, वित्त, बिजली और लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) शामिल हैं।उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि लोग फरवरी में होने वाले चुनावों में केजरीवाल को वापस लाएंगे, तब तक उनकी कुर्सी सीएम कार्यालय में ही रहेगी।” इस बीच, एक अन्य मंत्री सौरभ भारद्वाज के पास आठ विभाग हैं,

जो आतिशी के बाद सबसे अधिक हैं, जिनमें स्वास्थ्य, पर्यटन, कला और संस्कृति विभाग शामिल हैं। आतिशी की अध्यक्षता वाली नई कैबिनेट के पास लंबित परियोजनाओं, योजनाओं और नई पहलों की एक लंबी सूची है, जिन्हें अगले साल फरवरी में दिल्ली में होने वाले चुनावों से पहले अगले कुछ महीनों में शुरू किया जाना है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें