पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में फितना अल-ख्वारिज का कमांडर ढेर

इस्लामाबाद । पाकिस्तान के अशांत प्रांत खैबर पख्तूनख्वा के लक्की मरवात में सुरक्षाबलों ने एक दुर्दांत आतंकवादी को मार गिराया। एआरवाई न्यूज के अनुसार, आतंकवाद निरोधी विभाग (सीटीडी) और पुलिस ने लक्षित अभियान में फितना अल-ख्वारिज के कमांडर इनाम उर्फ ​​सरह लुंबा को ढेर कर दिया।

एआरवाई न्यूज की खबर के अनुसार, आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सीटीडी और खैबर पख्तूनख्वा पुलिस ने लक्की मरवात में एक संयुक्त अभियान चलाया। इस अभियान में लुंबा को मारने में कामयाबी मिली। गोलीबारी के दौरान सेना ने भाग रहे आतंकवादियों का पीछा किया। मगर वह हाथ नहीं लगे।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सात सितंबर को सुरक्षा बलों ने खैबर-पख्तूनख्वा के मोहमंद जिले में फ्रंटियर कोर (एफसी) मुख्यालय पर हमले को विफल कर दिया था। इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के अनुसार, यह हमला आतंकवादी समूह फितना अल-खवारिज से जुड़े चार आत्मघाती हमलावरों ने किया था। कुछ समयपहले पिशिन जिले के सुरखाब शरणार्थी शिविर में सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी में पांच आतंकवादी मारे गए थे।

इस बीच इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा है कि चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (सीओएएस) जनरल सैयद असीम मुनीर ने मंगलवार को अशांत दक्षिण वजीरिस्तान जिले के वाना पहुंचे। उन्होंने वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों से आतंकवादी गतिविधियों को रोकने के प्रभावी विकल्पों पर चर्चा की। मुनीर ने इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान सेना कानून प्रवर्तन एजेंसियों (एलईए), विशेष रूप से खैबर पख्तूनख्वा पुलिस को उनकी क्षमता बढ़ाने के लिए तकनीकी सहायता प्रदान करे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें