शाहजहांपुर: नवरात्रि से पूर्व पूर्ण किया जाए जल निगम द्वारा खोदी गई सड़कों का रेस्टोरेशन: माधवेंद्र 

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश विधानमंडल के सार्वजनिक उपक्रम एवं निगम संयुक्त समिति (2022-23) की तृतीय उप समिति की बैठक गुरूवार को सदस्य माघवेन्द्र प्रताप सिंह विधायक सवायजपुर की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में आयोजित की गयी। बैठक में समिति के सदस्य डॉ0 सुधीर गुप्ता, चेतराम, उपसचिव शैलेंद्र नाथ मिश्र एवं निजी सचिव दिलीप कुमार द्विवेदी भी मौजूद रहे।

बैठक में समिति ने जल जीवन मिशन ग्रामीण एवं शहरी कार्यों की समीक्षा करते हुए अधिशासी अभियंता जल निगम को निर्देशित किया कि पाइपलाइन पढ़ने के बाद सड़कों का रेस्टोरेशन कार्य प्राथमिकता पर गुणवत्तापूर्ण कराया जाए। उन्होने कहा कि रेस्टोरेशन का कार्य नौदुर्गा से पहले पूर्ण कर लिया जाए।  डीएम ने कहा कि रेस्टोरेशन का कार्य पूर्ण होने के बाद ग्राम प्रधान से प्रमाण पत्र भी लिया जाए। जल निगम द्वारा कराए गए कार्यों की गुणवत्ता का जिला प्रशासन द्वारा निरीक्षण कराये जाने के भी निर्देश दिये।

विद्युत विभाग की समीक्षा करते हुए अधीक्षण अभियंता को निर्देशित किया कि गलत विद्युत बिलिंग ना हो इस पर विशेष ध्यान रखा जाए। स्मार्ट मीटर लगाने का कार्य तेज गति से कराया जाए। विद्युत कनेक्शन समय से उपभोक्ताओं को मिले। ट्यूबवेल का कनेक्शन लेने वाले किसानों को विद्युत सामान क्रम एवं समय से दिया जाए। सदस्यों ने कहा कि विजिलेंस की टीम जब भी क्षेत्र में निरीक्षण करने जाएं तो संबंधित अभियंता को अवश्य लेकर जाए। समिति के सदस्य ने निर्माण एवं विकास योजनाओं, समाज कल्याण, पिछड़ावर्ग कल्याण एवं मत्सय विभाग सहित अन्य योजनाओं की विभाग बार समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि सभी विभाग अपने कार्यों को निर्धारित समय से पूर्ण करें।

उन्होंने अंत में कहा कि सभी अधिकारी मिलकर शाहजहांपुर के विकास के लिए युद्धस्तर पर कार्य करें जिससे लोगों को अधिक से अधिक लाभ मिले। साथ ही उन्होने कहा कि जनपद में कराया जा रहे निर्माण एवं विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास जनप्रतिनिधियों से कराया जाए। इस दौरान जिलाधिकारी धर्मेंद्र प्रताप सिंह ने बैठक के सभी सदस्यों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि समिति द्वारा जो भी दिशा निर्देश दिए गए हैं उसका अधिकारियों के द्वारा अक्षरशः अनुपालन कराया जाएगा।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राजेश एस, मुख्य विकास अधिकारी डॉ0 अपराजिता सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन संजय कुमार पाण्डेय, नगर मजिस्ट्रेट प्रवेन्द्र कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें