सीतापुर: लाखों निकालने के बाद अधूरा पड़ा खडन्जा और नाली का निर्माण

सीतापुर। विकास खंड मछरेहटा में नाली सड़क खड़न्जा निर्माण के नाम पर अवमुक्त सरकारी धनराशि को हड़पने का चौंकाने वाला मामला विकास क्षेत्र की ग्राम पंचायत कोडरी का प्रकाश में आया है जहां चौनू के मकान से सुभाष के मकान तक नाली और खडन्जा निर्माण कार्य आईडी नंबर 94443413 के माध्यम से कागजों पर पूरा होकर दो बिलों के माध्यम से क्रमशः विश्वकर्मा ट्रेडर्स के खाते में 02 मार्च 24 को 01 लाख 70 हजार 568 रुपये तथा किसी अजीजुल के खाते में 52 हजार 700 रुपए 02 मार्च 24 को निकाल लिए गए इस तरह कुल 2 लाख 23 हजार 268 रुपये को सरकारी मद से भुगतान किया जा चुका है।

जबकि इस कार्य का जब मौके का निरीक्षण किया गया तो वहाँ पर महज 40 से 50 मीटर ही खडन्जा और नाली का निर्माण मिला जबकि जहाँ तक कार्य करना दिखाया गया है वहाँ तक कोई निर्माण कार्य ही नही हुआ है। इतना ही नहीं मजेदार बात तो यह है कि इसी कोडरी गाँव में ही रमेश के मकान के पास एक नाली निर्माण कार्य हो रहा है जो पीला ईंटो से कराया जा रहा है।

इस तरह भारी भरकम धनराशि संबंधित जिम्मेदारों की जेब के हवाले हो चुकी है, इस तरह से मछरेहटा विकास क्षेत्र में भी गाँवो का विकास हो रहा है। मामले में जांच का विषय तो यह है कि कागजों पर किसने कराया मार्ग का निर्माण और किसने किया उसका निरीक्षण किसने की कार्य की एमबी जिला प्रशासन अगर गंभीरता से इस कागजी कार्य की जांच करा ले तो सारी पोल पट्टी खुलकर सामने आ जायेगी और सरकारी योजनाओं को चूना लगाने वाले भ्रस्टाचारियों के चेहरे बे नकाब हो जायेंगे। इस सम्बन्ध में जब खंड विकास अधिकारी राजेश तिवारी से वार्ता की गई तो उन्होंने सारी डिटेल अच्छे से नोट करने के बाद जाँच कर कार्यवाही करने की बात कही।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें