सीतापुर: सांडा अस्पताल को जाने वाली सड़क खस्ताहाल

सीतापुर। बिसवां सांडा मार्ग से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सांडा को जाने वाली सीसी सड़क जो डेढ़ दशक पूर्व क्षेत्र पंचायत सकरन के द्वारा बनवाई गई थी। अस्पताल को जाने वाली इस अति व्यस्ततम सड़क में अब जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं। सड़क में बने गड्ढों में मरीजों को अस्पताल तक ले जाने वाली एंबुलेंस और अन्य वाहन अक्सर फंस जाते हैं। जिससे मरीजों को समय पर अस्पताल पहुंचाने में समस्या उत्पन्न हो रही है।

क्षेत्रवासी मोहित मिश्रा ने बताया कि अस्पताल को जाने वाली एकमात्र सीसी सडक बरसो से मरम्मत के अभाव में पूरी तरह से गड्ढों में बदल गई है। सुनील तिवारी ने बताया कि सीसी सड़क में बने गड्ढों में अक्सर मरीजों को अस्पताल ले जाने वाली एंबुलेंस और अन्य वाहन इन गड्ढों में फंस जाते हैं। जिससे मरीजों को समय से अस्पताल पहुंचाने में परेशानी होती है।

अरुण मिश्रा ने बताया कि सड़क में बने गड्ढों की मरम्मत के लिए क्षेत्रवासियों के द्वारा कई बार जिम्मेदार उच्चाधिकारियों से गुहार लगाई गई। लेकिन सड़क की मरम्मत नहीं हो पाई। उमेश जायसवाल ने बताया कि अस्पताल में सुरक्षित प्रसव के लिए आशा स्वास्थ्यकर्ता के साथ दोपहिया वाहन पर आने वाली महिलाएं अक्सर इन गड्ढों में वाहन के गिरने से चोटिल हो जाती हैं।

पूर्व जिला पंचायत सदस्य मोलहे राम ने बताया कि अस्पताल से ब्लॉक कार्यालय केवल 500 मीटर की दूरी पर स्थित है इसके बावजूद अस्पताल को जाने वाली सीसी सड़क का सुधार नहीं हो पा रहा है। नीरज श्रीवास्तव ने बताया कि अस्पताल के निकट सीसी सड़क में बनी पुलिया क्षतिग्रस्त हो गई है जिससे अस्पताल जाने वाले वाहन अक्सर दुर्घटना का शिकार बन जाते हैं। क्षेत्रवासी विनोद वर्मा, अजय मिश्रा, अजय वर्मा, आदित्य गुप्ता, शिवराज यादव, नैमिष गुप्ता, अभिषेक वर्मा, रामचंद्र मिश्रा, बबलू गुप्ता, राकेश यादव, संजय भार्गव, विनय अवस्थी, नीरज श्रीवास्तव, प्रभाकर श्रीवास्तव, गौरव गुप्ता, संजय गुप्ता आदि ने अस्पताल को जाने वाली सीसी सड़क की जनहित में शीघ्र मरम्मत कराये जाने की मांग की है।
इनसेट-
सांडा में बाजार के पास मेन रोड से देवरी गांव को जाने वाली सड़क में पुलिया के पास भारी वर्षा के से एक बड़ा गड्ढा बन गया है। गड्ढे की मरम्मत अथवा इसमें मिट्टी न भराये जाने से ग्रामीणों के साथ आए दिन राहगीर दुर्घटना का शिकार बन रहे हैं। ग्रामीण दिनेश, रमेश, राकेश, राजेंद्र, रामजी, राजकुमार, सर्वेश, शिवशंकर, शत्रोहन, रामप्रकाश, जगदीश, सोहनलाल, रामकुमार, संजय, रामलाल, संतोष आदि ने बताया कि सड़क में बने गड्ढे की मरम्मत के लिए कई बार ब्लॉक कार्यालय में सूचना दी गई है। लेकिन जिम्मेदारों ने अब तक गड्ढे की मरम्मत कराने अथवा इसमें मिट्टी भराने का काम नहीं किया है। जिससे रात के अंधेरे में अक्सर ग्रामीण गड्ढे में गिरकर चोटिल हो रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें