हरियाणा: कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र, राहुल गांधी करेंगे रोड शो

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का प्रचार अभियान गति पकड़ रहा है। पार्टी ने शनिवार को अपना घोषणापत्र जारी किया जिसमें राज्य में विदेशी रोजगार बोर्ड की स्थापना और सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण समेत अन्य वादे किए गए हैं।

इसके अलावा पार्टी ने अगले कुछ दिनों में अपने मुख्य प्रचारक राहुल गांधी के ताबड़तोड़ रोड शो की योजना बनाई है। सूत्रों ने बताया कि राहुल राज्य भर के उन निर्वाचन क्षेत्रों में रोड शो करेंगे जहां कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ी टक्कर है और यह कार्यक्रम 30 सितंबर को शुरू होकर 3 अक्टूबर को समाप्त होने की संभावना है, जो चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। अब तक राहुल ने हरियाणा में दो रैलियों को संबोधित किया है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी राहुल के कुछ रोड शो में शामिल हो सकती हैं। राहुल ने गुरुवार को असंध से चुनाव प्रचार शुरू किया, जिससे वे आपस में भिड़े हुए नेताओं भूपेंद्र हुड्डा, कुमारी शैलजा और चौधरी बीरेंद्र सिंह को एक मंच पर लाने में कामयाब हो गए।

कांग्रेस के अभियान का मुख्य कथानक सात गारंटियों के तहत किए गए 16 वादों पर आधारित है, जिनकी घोषणा इस महीने की शुरुआत में की गई थी। पार्टी के विस्तृत घोषणापत्र में सात गारंटियां भी शामिल हैं, जिनमें जाति सर्वेक्षण, महिलाओं को हर महीने 2,000 रुपये, 500 रुपये में गैस सिलेंडर और 6,000 रुपये वृद्धावस्था पेंशन देने का वादा शामिल है। इसके अलावा युवाओं, किसानों और महिलाओं की चिंताओं और आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अन्य वादे भी किए गए हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें