शाहजहांपुर: एक दिन की DM बनी 12वीं की टॉपर छात्रा अनामिका वर्मा ने समाधान दिवस पर सुनी शिकायतें

शाहजहांपुर में शनिवार को तिलहर तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान डीएम धमेंद्र प्रताप सिंह ने 12वीं की टॉपर छात्रा को एक दिन का डीएम बना दिया। इस दौरान डीएम बनी छात्रा अनामिका वर्मा ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में लोगों की शिकायतें सुनीं और सम्बंधित अधिकारियों को शिकायतों का समाधान करने के निर्देश दिए। शारदीय नवरात्र में महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा सम्मान एवं स्वावलंबन हेतु मिशन शक्ति पेज 5.0 के तहत विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत अनामिका को डीएम बनने का मौका मिला।

इस दौरान अनामिका ने डीएम के कार्य और उनकी चुनौतियों को गहनता से जाना। सर्वहितेषी इंटर कॉलेज निगोही की 12वीं की टॉपर छात्रा अनामिका वर्मा शनिवार को डीएम बनीं। मिशन शक्ति के तहत उन्होंने तिलहर संपूर्ण समाधान दिवस में बतौर डीएम शिकायतों की सुनवाई की और उसके समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। 

डीएम धर्मेंद्र प्रताप सिंह सिंह ने कहा कि जो माता-पिता शुरू से बच्चों पर ध्यान नहीं देते हैं ऐसे बच्चे भविष्य में आगे जाकर गलत मार्ग पर चले जाते हैं। उन्होंने कहा कि सभी लोग संकल्प ले बेटा-बेटी में भेदभाव न कर सभी को अच्छे ढंग से पढ़ा कर एक समान सम्मान देंगे।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें