रुड़की: स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारियों ने किया आजादी के दीवानों को नमन

रुड़की। स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी परिवार समिति के तत्वावधान में प्रत्येक माह के प्रथम रविवार को 10 बजे 10 मिनट शहीदों के नाम से देश भर में चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत प्रथम रविवार को रुड़की में भी स्वतंत्रता सेनानियों व  शहीदों को उनके उत्तराधिकारियों ने तथा नगर के लोगों ने अपने श्रद्धा सुमन अर्पित किए। रुड़की के सुनहरा स्थित ऐतिहासिक वटवृक्ष पर  उत्तराखंड के राज्य मंत्री स्तर श्याम वीर सिंह सैनी, स्कॉलर्स अकैडमी रुड़की के अध्यक्ष श्याम सिंह नागयान, स्वतंत्रता सेनानी उत्तराधिकारी संगठन के अध्यक्ष देशबंधु, कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार सैनी एवं संगठन के मीडिया प्रभारी डॉ. श्री गोपाल नारसन के अतिरिक्त बड़ी संख्या में राष्ट्रभक्तो ने राष्ट्रगान किया

शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए। सूर्यकांत के संचालन में डॉ. श्री गोपाल नारसन ने इस बात पर अफसोस जाहिर किया कि इस ऐतिहासिक शहीद स्मारक पर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा अतिक्रमण किया जा रहा है, जिस पर प्रशासन को तुरंत ध्यान देना चाहिए। स्कॉलर्स अकादमी के अध्यक्ष शश्याम सिंह नागयान ने देश में प्यार, मोहब्बत तथा सौहार्द का वातावरण बनाने की अपील की, जिसकी परिकल्पना हमारे स्वतंत्रता सेनानियों तथा शहीदों ने की थी। संगठन के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार सैनी ने कहा कि हमें अपने स्वतंत्रता सेनानियों एवं शहीदों के आदर्शों पर चलकर ही इस देश का नव निर्माण करना चाहिए। मुख्य अतिथि उत्तराखंड के राज्य मंत्री स्तर श्याम वीर सिंह सैनी ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी और शहीदों की शौर्य गाथाएं एक सूत्र में पिरोने का कार्य करती हैं।

अंत में संगठन के अध्यक्ष देशबंधु ने सभी का आभार प्रकट किया।  कार्यक्रम में  सुशील कुमार शर्मा, श्रीपाल वत्स, हरी शंकर सैनी, रणवीर सिंह रावत, मोहम्मद मतीन आदि मौजूद रहे। ब्लॉक रुड़की स्थित स्वतंत्रता सेनानी स्मृति स्तंभ पर भी पुष्पांजलि अर्पित की। नवीन शरण निश्चल के मार्गदर्शन में ब्लॉक भगवानपुर स्थित स्वतंत्रता सेनानी स्मृति स्तंभ पर भी राष्ट्रगान तथा शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित करने का कार्यक्रम आयोजित किया गया। हरिद्वार में भी ललित कुमार चौहान के नेतृत्व में शहीद जगदीश वत्स पार्क ज्वालापुर में पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किया।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें