बहराइच: डेंगू बुखार जैसी बीमारी पांव पसार चुकी है कस्बे के हर वार्ड में…

जरवल/बहराइच। बदलते मौसम में नगर पंचायत जरवल के 13 हो वार्ड मे तेज बुखार ही नही डेंगू जैसी घातक बीमारी पांव पसार चुका है। ऐसे मरीज रोगों से छुटकारा पाने के लिए या तो किसी बड़े शहर के लिए हेतू भाग रहे है या फिर जिला मुख्यालय पर जहां पर मरीजों के तीमारदारों के लिए कम कठिनाई नहीं होती।

इस सम्बंध मे कस्बे के सराय वार्ड के सभासद प्रतिनिधि मुन्ना ने बताया की केवल हमारे सराय वार्ड में दर्जनों मरीज डेंगू व तेज बुखार के मरीज है जिनका इलाज लखनऊ तथा बहराइच मे चल रहा है जिनके पास शहरो मे मरीज को ले जाने के लिए पैसा नही है उनका इलाज राम भरोसे ही चल रहा है। कस्बे के कृष्णा नगर वार्ड के सभासद राहुल चौरसिया बताते हैं राजेश उर्फ लड्डू को डेंगू बुखार से पीड़ित है इलाज चल रहा है। ननकू चौरसिया इन्हे भी डेंगू बुखार है। उन्होंने बताया कि इसी तरह तमाम मरीज हर वार्ड मे बीमारो की संख्या हर रोज बढ़ रही है जिस ओर निकाय प्रशासन ही नही स्वास्थ विभाग को भी ध्यान देना चाहिए।

“कस्बे के हर वार्ड मे फागिंग करवाई जा रही है नाली व नालों मे एंटी लार्वा का छिड़काव भी करवाया जा रहा है जनहित को देखते हुए इस कार्य मे और तेजी लावेजावेगी जिसका आदेश भी सफाई नायक को दिया गया है ताकि मच्छर जनित रोगों पर  पूर्णतया अंकुश लग सके”
खुशबू यादव
अधिशाषी अधिकारी नगर पंचायत जरवल
“झोला छाप डाक्टरों से इलाज कतई न करवाए इससे जान जाने का खतरा बन सकता है शहरी इलाकों मे निकाय प्रशासन को मच्छर जनित रोगों के लिए एंटी लार्वा के साथ फागिंग भी अपने निकाय मे करवानी चाहिए यदि इलाका ग्रामीण क्षेत्रों में पड़ता है तो ग्राम पंचायत के जिम्मेदारों की इसमें जिम्मेदारी बनती है वैसे जल्द ही नगर पंचायत जरवल मे योग्य डाक्टरों का कैंप भी विभाग द्वारा लगवाया जावेगा”
संजय कुमार

सी एम ओ बहराइच

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें