लखीमपुर: सीएचसी मे बने सुलभ शौचालयों मे लटक रहा ताला, अस्पताल पहुंचने वाले मरीज रहते परेशान

ईसानगर खीरी।  ब्लॉक ईसानगर क्षेत्र की ग्राम पंचायत खमरिया पंडित के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जिला पंचायत लखीमपुर खीरी के 15 वां वित्त आयोग टाईड योजना के अंतर्गत एक व जुआरी इंडस्ट्रीज़ खमरिया द्वारा भी एक सुलभ शौचालय निर्माण करवाया गया था दोनो शौचालयो में ताले लगे हुए हैं।जबकि ग्रामीण क्षेत्र के ब्लॉक ईसानगर की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा का इकलौता सरकारी अस्पताल हैं जिसमें सैकड़ों आमजनमानस बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त हो, इस उद्देश्य से मेडिकल उपचार हेतु आते हैं।

अगर किसी मरीज को शौचालय जाना हो तो शौचालयों में ताले लटक रहे है जिससे दूर-दराज से आयें मरीज़ इधर- उधर शौचालय जाने पर विवश हैगर्भवती महिलाओं के साथ आये घर वालों को रात्रि रुकने पर अगर शौचालय जाना है तो स्वास्थ्य केंद्र में बने हुए।

शौचालय में ताला लगे होने के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन जिम्मेदार मौन है। वही अगर देखे तो सी एच सी परिसर के अंदर भी बेहद गंदगी है, सी एच सी अधीक्षक के नजरअंदाज रवैए से गंदगी जैसी तमाम समस्याएं जन्म लेती हैइस संबंध में सी एच सी अधीक्षक ने बताया मुझे इस संबध में जानकारी नहीं है।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें