उत्तरकाशी: हिंदू संगठनों ने अवैध मस्जिद को हटाने की मांग, बाजार बंद

उत्तरकाशी में अवैध मस्जिद का मामला एक बार फिर गरमा गया है। जिला मुख्यालय स्थित मस्जिद काे हटाने की मांग को लेकर हिंदू संगठन के आह्वान पर गुरुवार काे उत्तरकाशी, भटवाडी़, डुंडा बाजार पूरी तरह बंद रहा। इससे दूर-दराज से आने वाले तीर्थयात्री चाय-पानी तक काे तरस गए। इधर, सुरक्षा की दृष्टि से जिला मुख्यालय पर अतिरिक्त फोर्स तैनात है।

पुलिस उपाधीक्षक प्रशांत कुमार ने बताया कि भटवाडी़ टैक्सी स्टैंड मस्जिद माेहल्ला में रैली पर बैन लगाया गया है। आज गुरुवार काे उत्तरकाशी में हिंदू संगठन के आह्वान पर जनसभा और रैली आायाेजित है। शांतिपूर्ण रैली को लेकर जिला प्रशासन ने अनुमति दी है। शांति और कानून व्यवस्था के साथ सुरक्षा की दृष्टि से उत्तरकाशी में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है।

बता दें कि उत्तरकाशी से मस्जिद हटाने की मांग को लेकर उत्तरकाशी में हिंदू संगठन के आह्वान पर बाजार पूरी तरह से बंद है। बाजार में तीर्थयात्रियों को चाय और पानी तक उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। सुबह के दौरान कुछ दुकानें खुली थी, जिन्हें हिंदू संगठन के कार्यकर्त्ताओं ने बंद करवा दिया। हिंदू संगठन के जन आक्रोश रैली की जनसभा हनुमान चौक पर शुरू हो गई है। रैली के लिए स्वामी दर्शन भारती भी उत्तरकाशी पहुंचे हैं।

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें