बहराइच: मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में खाद्य विभाग की टीम ने शुरू कर दी छापेमारी दुकानदारों मे हड़कंप

जरवल/बहराइच। 28 अक्तूबर के दैनिक भास्कर के अंक मे “दीपावली आते ही मिठाई मे मिलावट का खेल शुरू” के शीर्षक से छपी खबर को लेकर डीएम के निर्देश पर एसडीएम कैसरगंज के नेतृत्व खाद्य विभाग की टीम ने कैसरगंज,फखरपुर और जरवल कस्बा आदि जगहों पर मिठाई की दुकानों पर छापेमारी कर मिठाइयों के सैंपल लिए। खाद्य टीम की छापेमारी से मिठाई और खानपान की दुकानें बन्द रही।
बताते चले जिलाधिकारी मोनिका रानी के निर्देश पर उपजिलाधिकारी कैसरगंज आलोक प्रसाद ने नेतृत्व में खाद्य निरीक्षक डॉ विवेक वर्मा की मिठाई की दुकानों पर छापेमारी शुरू कर दी। छापेमारी से खानपान दुकानदारों ने अपनी अपनी दुकानों के शटर बन्द कर दिए।

टीम ने कैसरगंज में हरिशंकर स्वीट्स से दूध और बर्फी ,कृष्ण कन्हैया स्वीस्ट्स से मिल्क केक और खोया,कान्हा स्वीस्ट्स से वेसन और खोया के नमूने भरकर सीलकर दिया है। फखरपुर के मदन कोठी मे हलवाई मिठाई के यहां बूंदी लड्डू का नमूना लिया। टीम ने जरवल कस्बा में अनवार स्वीस्ट्स से छेना रसगुल्ला, मो.वशी स्वीस्ट्स से खोया का नमूना लेकर सीलकर जांच के लिए भेज दिया है। जरवल के धनराजपुर मोड पर लालजी स्वीस्ट्स से वेसन का लड्डू का नमूना भरकर जांच के लिए सील कर दिया गया है। खाद्य निरीक्षक ने दुकानदारों से साफ सफाई रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि त्योहार के मौसम में सभी दुकानदार मिलावटी सामान न बेचे, इससे लोगों की सेहत खराब होती है।

बाक्स
“त्योहारों के सीजन में नकली खाद्य पदार्थों की बिक्री बढ़ जाती है, जिसे रोकने के लिए छापेमारी की गई है। नकली सामानों की बिक्री की सूचना पब्लिक उन्हें भी दे सकती है”
आलोक प्रसाद
एस डी एम कैंसरगंज


बाक्स

“खाने पीने वाली खाद्य पदार्थों मिलावट खोरी का अभियान इसी तरह चलता रहेगा काफी दिनों से इसकी शिकायत भी मिल रही थी “
डा.विवेक वर्मा
खाद्य निरीक्षक

खबरें और भी हैं...

अपना शहर चुनें